Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / देशभक्ति नारे से गुंजायमान हुआ आसमान

देशभक्ति नारे से गुंजायमान हुआ आसमान

स्वतंत्रता दिवस पर रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन

डोईवाला/ब्यूरो। पूरे क्षेत्र में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया।

72वें स्वतंत्रता दिवस पर स्कूली बच्चों ने प्रभातफेरी निकालकर देशभक्ति नारे लगाकर आसमान को गुंजायमान कर दिया। तमाम स्कूलों और संस्थानों में शान से तिरंगा फहराकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। एयरपोर्ट पर तिरंगा फहराने के बाद अपने संबोधन में एयरपोर्ट निदेशक विनोद कुमार ने कहा कि देश की आजादी के लिए जिन क्रांतिकारियों ने शहादत दी है वो चाहते थे कि आने वाला भारत आत्मनिर्भर बनकर पूरी दुनिया का नेतृत्व और मार्गदर्शन करे। उनकी कुर्बानी को हर दिन हर पाल याद रखना होगा। और प्रत्येक नागरिक को स्वच्छ भारत बनाने में सहयोग देना होगा।

डोईवाला तहसील और ब्लॉक में भी ध्वजारोहरण किया गया। तहसील में एसडीएम कुश्म चौहान ने ध्वजारोहरण किया। शुगर मिल में अधिशासी निदेशक मनमोहन रावत, डिग्री कॉलेज में प्राचार्य डां0 एमसी नैनवाल, प्राथमिक विद्यालय जौलीग्रांट द्वितीय में राजकुमार पुण्डीर, सरस्वती शिशु मंदिर इंटर कॉलेज कोटी अठुरवाला में प्रधानाचार्य शशि मोहन उनियाल, आर्यन विद्या मंदिर डांडी में जयपाल नेगी, द होराइजन स्कूल जौलीग्रांट में प्रधानाचार्य नम्रता शर्मा, होली एंजल स्कूल माजरीग्रांट में प्रधानाचार्य आकाश कुसुम बछेती, दून पब्लिक स्कूल भानियावाला में एसपी भट्ट, नूरानी जामा मस्जिद भानियावाला में हाफिज अरशद, डोईवाला मदरसा दारूल उलूम में अखलाक साबरी ने ध्वजारोहण किया।

प्राथमिक विद्यालय जौलीग्रांट द्वितीय में भाजपा नेता राजकुमार पुण्डीर द्वारा स्कूली बच्चों को पाठ्य सामाग्री बांटी गई। वहीं दूसरे स्कूलों और संस्थानों में भी ध्वजारोहरण किया गया।

दून भवानी में रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन

डोईवाला। दून भवानी इंटरनेशनल स्कूल रानीपोखरी में स्वतंत्रता दिवस पर स्कूली बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

मुख्य अतिथि के रूप में आए पूर्व आइएएस अधिकारी और लोक सेवा आयोग के सदस्य एमसी उप्रेती ने कहा कि सभी स्कूली बच्चों को हमारे महापुरूषों और क्रांतिकारियों के बारे में सभी जानकारियां पता होनी चाहिए। प्रत्येक नागरिक को अपने देश के प्रति लगाव और समर्पण का भाव होना चाहिए। इस अवसर पर प्रधानाचार्य पुष्पा उनियाल, सुनिता शर्मा, साकेत उनियाल आदि उपस्थित रहे। उधर सरस्वती शिशु विद्या मंदिर इंटर कॉलेज अठुरवाला में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्रधानाचार्य शशिमोहन उनियाल, प्रबंधक दिगंबर थपलियाल, संपूर्णानंद थपलियाल, जयदेव डोभाल, रविंद्र बैलवाल, पुरूषोत्तम डोभाल, ममता नयाल, सचिन चमोली, पंकज तिवारी आदि उपस्थित रहे।

About madan lakhera

Check Also

रुद्रपुर: नजूल मुद्दे पर प्रदर्शन को ऐतिहासिक बनाने की तैयारियां

रुद्रपुर। बस्ती बचाओ संघर्ष समिति द्वारा एक अक्टूबर को प्रस्तावित प्रदर्शन की तैयारियां जोर-शोर से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *