Breaking News
Home / Breaking News / काबीना मंत्री पंत ने बाइकर दल ईगल डियर को किया मुनस्यारी रवाना

काबीना मंत्री पंत ने बाइकर दल ईगल डियर को किया मुनस्यारी रवाना

पिथौरागढ़। अपने दो दिवसीय जनपद भ्रमण पर आये प्रदेश के पेयजल, वित्त, आबकारी मंत्री प्रकाश पंत ने जहां जनपद के विभिन्न पर्यटन स्थलों का देश एवं विदेश में अधिकाधिक प्रचार-प्रसार करने की वकालत की है, वहीं कहा कि यहां के प्राकृतिक सौन्दर्य के बारे में सोशल मीडिया एवं अन्य माध्यमों से प्रचार-प्रसार हेतु पर्यटन विभाग के तत्वावधान में बाइकर दल जनपद के विभिन्न पर्यटन क्षेत्रों में जाएगा तथा वहां पर्यटन आदि को बढ़ावा दिये जाने हेतु सम्भावनाएं आदि की खोज करेगा। उन्होंने यहां एक कार्यक्रम में उक्त सात सदस्यीय बाइकर दल ईगल डियर को हरी झंडी दिखाकर मुनस्यारी को रवाना किया।
इस अवसर पर वित्त एवं पेयजल मंत्री पंत ने कहा कि जनपद पिथौरागढ़ में पर्यटन विकास की अपार सम्भावनाएं है। जनपद पिथौरागढ़ में वर्ष भर देश एवं विदेश के विभिन्न क्षेत्रों से अनेक पर्यटक आते हैं। जनपद पिथौरागढ़ में पर्यटन को बढ़ावा दिये जाने हेतु सरकार द्वारा पर्यटन स्थलों पर मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराये जाने के साथ ही इन स्थलों पर पर्यटकों के आसान आवागमन एवं पहुंचने हेतु अनेक योजनाओं के माध्यम से विकास कार्य कराये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जनपद के पर्यटन स्थलों एवं साहसिक पर्यटन आदि के क्षेत्र में देश एवं विदेशों में बेहतर प्रचार-प्रसार हेतु और पर्यटन गतिविधियों को आगे बढ़ाये जाने के लिये इस प्रकार के आयोजन निश्चित रूप से लाभकारी सिद्ध होंगे। उन्होंने उक्त आयोजन में प्रतिभाग कर रहे प्रतिभागिओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि निश्चित रूप से वह जनपद पिथौरागढ़ के पर्यटन स्थलों को देश एवं दुनिया के पर्यटन मानचित्र में लाते हुए जनपद की पर्यटन गतिविधियों को आगे बढ़ाने हेतु सहयोग प्रदान करेंगे। उक्त बाइकर दल में सात मोटर बाइकर तिलक सोनी, संदीप गोस्वामी, अतुल मोदी, राहुल आनन्द, सुदीप चक्रवर्ती, दीपक गुप्ता तथा अंशुल उनियाल शामिल हैं। बाइकर दल प्रथम दिवस पिथौरागढ़ से मनुस्यारी तक की यात्रा करेगा। यात्रा के दौरान उक्त क्षेत्रान्तर्गत पर्यटन स्थलों के बारे में जानकारी देने के साथ ही विभिन्न माध्यमों से इन पर्यटनों क्षेत्रों का प्रचार-प्रसार कराया जायेगा, ताकि निकट भविष्य में अधिक से अधिक बाइकर एवं पर्यटक जनपद पिथौरागढ़ आकर यहां के प्राकृतिक सौन्दर्य का लाभ उठा सकें। दल द्वारा अपनी यात्रा के दौरान मुनस्यारी क्षेत्र के विभिन्न पर्यटन स्थलों की यात्रा करेगा। वापसी में उक्त दल बेरीनाग और गंगोलीहाट होते हुए जनपद अल्मोड़ा को प्रस्थान करेगा। दल द्वारा अपनी यात्रा के दौरान बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का भी संदेश दिया जायेगा।
इस अवसर पर जिलाधिकारी सी रविशंकर, अपर जिलाधिकारी मुहम्मद नािसर, उपजिलाधिकारी सदर एसके पाण्डेय, सीमांत बसन्तोत्सव के संयोजक राकेश देवलाल, पूर्व दर्जा राज्य मंत्री महेन्द्र लुंठी, सीमांत सेवा फाउंडेशन के उपाध्यक्ष ललित पंत, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष राजेन्द्र रावत, होटल एसोसियेशन के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र भट्ट, पर्यटन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी समेत विभिन्न जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, क्षेत्रीय लोग उपस्थित थे।
बाइकर दल का भव्य स्वागत
इससे पहले उक्त बाइकर दल का पर्यटक आवास गृह में निगम के प्रबंधक दिनेश गुरूरानी व कर्मचारियों ने भव्य स्वागत किया। इसके बाद जनपद पिथौरागढ़ की 58वीं वर्षगांठ पर मां उल्का देवी यात्री वाटिका में एक पौधा धरती मां के नाम पर रोपा गया। गुरूरानी ने हिमालय बचाओ अभियान के तहत समस्त लोगों को स्वच्छता की शपथ दिलाई।

About saket aggarwal

Check Also

महाराष्ट्र: किसानों को कर्ज देने में हुई देरी, बैंकों पर कार्रवाई

मुंबई (एजेंसी)। महाराष्ट्र सरकार की ओर से किसानों की कर्ज माफी की घोषणा किए एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *