Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / वर्दी पहनकर सडक़ पर उतरे पीआरडी जवान

वर्दी पहनकर सडक़ पर उतरे पीआरडी जवान

सचिवालय कूच के दौरान पुलिस से हुई नोकझोंक
सडक़ पर ही धरना देकर किया प्रदर्शन
देहरादून। प्रांतीय रक्षक दल हित संगठन ने सोमवार को परेड ग्राउंड धरना स्थल से सचिवालय कूच किया। बड़ी संख्या में वर्दी पहने कूच कर रहे पीआरडी जवानों को पुलिस ने सचिवालय से पहले ही बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया। इस पर पीआरडी जवान वहीं सडक़ पर बैठककर नारेबाजी करने लगे। करीब दो घंटे तक सडक़ जाम कर बैठे पीआरडी जवानों ने बाद में युवा कल्याण निदेशक के आश्वासन के बाद जाम खोला। इस संबंध में निदेशक से मंगलवार को वार्ता होगी।
सोमवार को प्रदेशभर से बड़ी संख्या में पीआरडी जवान वर्दी पहनकर परेड ग्राउंड में जुटे। पूरे 12 महीने रोजगार के साथ ही बैल्ट और बैच नंबर जारी करने समेत तमाम मांगों को लेकर पीआरडी जवानों ने सचिवालय कूच किया। वर्दी में होने की वजह से लोगों को पहले लगा कि पुलिस कर्मी ही आंदोलन पर उतर आए हैं। पुलिस ने पीआरडी जवानों को कनक चौक पर भी रोकने का प्रयास कियाए लेकिन वह नहीं मानेए इसके बाद सचिवालय से कुछ पहले व्हाइट हाउस होटल के बाहर बैरिकेडिंग लगाकर पुलिस ने पीआरडी जवानों को रोक दिया। इस दौरान पीआरडी और पुलिस में नोंक.झोंक भी हुई। मुख्य सचिव से वार्ता पर अड़े पीआरडी जवानों को सीओ जया बलूनी ने युवा कल्याण निदेशक से वार्ता करवाने का आश्वासन देकर धरना समाप्त करवाया।
संगठन की प्रमुख मांगों में राज्य के पीआरडी जवानों को नियमित रोजगार और विभागीय संविदा का लाभ, जवानों को बैल्ट व बैच नंबर आवंटित किया जाए। जवानों को राज्य कर्मचारी की तरह मूलभूत सुविधाएं, वेतन में बढ़ोतरी, बीमा मेडिकल सुविधा, आकस्मिक अवकाश, ड्यूटी के दौरान मृत्यु पर दस लाख रुपए का बीमा, जवान को सेवानिवृत्त व विदाई सम्मान में एक मुश्त धनराशि प्रदान करने की मांग प्रमुख है।

About madan lakhera

Check Also

ऊर्जा का संरक्षण भविष्य की जरूरत

उरेडा ने मनाया अंतरराष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस प्रदर्शनी से दी ऊर्जा दक्ष उपकरणों की जानकारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *