Home / Breaking News / दून एयरपोर्ट को कुमाऊं मंडल से जोड़ने की तैयारियां पूरी

दून एयरपोर्ट को कुमाऊं मंडल से जोड़ने की तैयारियां पूरी

गढ़वाल-कुमाऊं हवाई सेवा रविवार से होगी शुरू

सीएम कोठियाल/डोईवाला। देहरादून एयरपोर्ट को कुमाऊं मंडल से हवाई मार्ग द्वारा जोड़ने के लिए सभी जरूरी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

रविवार के दिन हेरीटेज कंपनी का 9 सीटर विमान देहरादून एयरपोर्ट से हवाई यात्रियों को लेकर पिथौरागढ के लिए उड़ान भरेगा। और वहां से हवाई यात्रियों को लेकर वापस देहरादून आएगा। इसके लिए हेरीटेज कंपनी द्वारा एयरपोर्ट पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस सेवा के शुरू होने से गढवाल क्षेत्र हवाई मार्ग द्वारा कुमाऊं से जुड़ जाएगा। जिससे समय की काफी बचत होगी। एयरपोर्ट प्रशासन ने भी इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

देहरादून से कुमाऊं मंडल को जोड़ने के लिए इससे पहले भी कई बार प्रयास किए जा चुके हैं। लेकिन हवाई पैसेंजरों की कमी और कई दूसरे कारणों से गढ़वाल और कुमाऊं के बीच हवाई सेवा नियमित नहीं रही है। सबसे पहले 15 अक्टूबर 2011 को डेक्कन कंपनी द्वारा देहरादून से पंतनगर के लिए 9 सीटर विमान द्वारा सेवाएं शुरू की गई थी। लेकिन आम आदमी के लिए किराया अधिक होने और पैसेंजरों की कमी के चलते कुछ दिन बाद ही इस सेवा को बंद कर दिया गया। पिछली राज्य सरकार में भी गढ़वाल और कुमाऊं के बीच हवाई सेवाएं शुरू करने को लेकर कई प्रयास किए गए थे। जो ज्यादा सफल नहीं हुए। अब हेरीटेज कंपनी द्वारा एक बार फिर रिजनल कनेक्टविटी को बढावा देने के उद्देश्य से दून-पिथौरागढ के बीच आगामी रविवार से हवाई सेवाएं शुरू की जा रही हैं।

दून-पिथौरागढ हवाई सेवा का पीएम कर सकते हैं शुभारंभ

डोईवाला। दून-पिथौरागढ हवाई सेवा का प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शुभारंभ करने की संभावनाएं जताई गई हैं। एयरपोर्ट सुत्रों का कहना है कि रविवार को इन्वेस्टर्स समिट के लिए पीएम मोदी रविवार को देहरादून आ रहे हैं। जिस कारण इस बात की संभावनाएं हैं कि इस हवाई सेवा का शुभारंभ पीएम मोदी द्वारा किया जा सकता है। यदि ये सेवा नियमित चलती है तो देहरादून एयरपोर्ट का रिजनल कनेक्टविटी के क्षेत्र में एक बड़ा कदम माना जाएगा।

इन्होंने कहा

7 अक्टूबर से देहरादून से पिथौरागढ के लिए हेरीटेज कंपनी द्वारा हवाई सेवाएं शुरू की जा रही हैं। कंपनी द्वारा एयरपोर्ट पर इसके लिए तैयारियां पूरी की जा रही हैं। विनोद कुमार शर्मा, एयरपोर्ट निदेशक देहरादून।

About madan lakhera

Check Also

हल्द्वानी: सरकारी अस्पतालों को पीपीपी मोड पर देने का विरोध

नर्सेज की सरकारी नियुक्तियों की मांग, सीएम का फूंका पुतला हल्द्वानी। उत्तराखंड नर्सेज एसोसिएशन सदस्यों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *