Breaking News
Home / Uttatakhand Districts / Almora / दून-पंतनगर हवाई सेवा के लिए तैयारियां पूरी, सीएम कर सकते हैं शुभारंभ
प्रतीकात्मक फोटो।।।

दून-पंतनगर हवाई सेवा के लिए तैयारियां पूरी, सीएम कर सकते हैं शुभारंभ

दून-पिथौरागढ के बीच विमान उड़ाने की तैयारी

डोईवाला/ब्यूरो। शुक्रवार के दिन देहरादून-पंतनगर के बीच शुरू होने वाली हवाई सेवा का मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत शुभारंभ कर सकते हैं।

शुक्रवार के दिन से देहरादून-पंतनगर के बीच विमानन कंपनी एअर इंडिया अपने 42 सीटर विमान से हवाई सेवाएं शुरू करने जा रही है। पीएम मोदी की उड़ान योजना रीजनल कनेक्टिविटी के तहत इस हवाई सेवा को शुरू किया जा रहा है। एयर इंडिया की उड़ान संख्या 9i 823 पंतनगर से हवाई यात्रियों को लेकर 1:15 पर टेक ऑफ करके दोपहर 2:05 पर देहरादून एयरपोर्ट पर लैंड करेगी। उसके बाद यही फ्लाइट 9i 824 में बदलकर शाम 3:05 पर देहरादून से टेकऑफ करके 3:55 पर पंतनगर एयरपोर्ट पर लैंड करेगी। शुक्रवार के दिन दून एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत हरी झंडी दिखाकर इस हवाई सेवा को पंतनगर के लिए रवाना करेंगे।

उत्तरांचलदीप में एक जनवरी को
प्रमुखता से प्रकाशित खबर।।।

इस हवाई सेवा के शुरू होने से गढवाल मंडल कुंमाऊ से हवाई मार्ग से जुड़ जाएगा। जिससे गढवाल-कुंमाऊ के बीच आवाजाही करने वाले लोगों को समय की काफी बचत होगी। और पर्यटन व तीर्थाटन के क्षेत्र को भी बढावा मिलेगा। देहरादून व पंतनगर एयरपोर्ट पर इस सेवा के लिए सभी जरूरी तैयारियां पूरी कर ली गई है। लेकिन ये सेवा तभी सुचारू चल पाएगी जब इस सेवा को भरपूर पैसेंजर मिलेंगे।

उत्तरांचलदीप में 2 जनवरी को प्रमुखता से प्रकाशित संबधित खबर।।।

क्योकि इससे पहले 15 अक्टूबर 2011 को डेक्कन ने अपने नौ सीटर विमान से दून-पंतनगर के बीच हवाई सेवाएं शुरू की थी। लेकिन पैसेंजरों की कमी के कारण कुछ ही दिनों में इस सेवा को बंद करना पड़ा था। एयरपोर्ट सुत्रों का कहना है कि 15 जनवरी के आसपास से देहरादून-पिथौरागढ के बीच हेरीटेज कंपनी भी अपनी हवाई सेवा शुरू करने जा रही है। जिससे गढवाल- कुंमाऊ के बीच पैसेंजरों को हवाई यात्रा के दो विकल्प मिल जाएंगे।

About madan lakhera

Check Also

देहरादून: शाह की ‘क्लास’ के लिए कड़ा होमवर्क

मदन मोहन लखेड़ा,देहरादून। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का दो फरवरी को दून का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *