Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / दून का पहला लेडी फूड ट्रक कैफे शुरु

दून का पहला लेडी फूड ट्रक कैफे शुरु

महिला सशक्तिकरण की मिशाल बनीं शेफ रोजी
घरेलू स्वाद में परोसेंगी चाइनिज व कांटिनेंटल
कुकिंग के क्षेत्र में महिलाओं को देंगी प्रोत्साहन
देहरादून। राजधानी दून में सशक्तिकरण के मोर्चे पर महिलाओं के लिए एक और राह खुल गई है। शेफ रोजी कौर ने इसे तैयार किया है। रोजी ने आर फूड्स के नाम से दून के पहले लेडी फूड ट्रक कैफे का श्रीगणेश कर दिया है। कैफे का पूरा किचन एक ट्रक में सजाया गया है और इसके कहीं भी ले जाया जा सकता है। इस कैफे के माध्यम से रोजी शहर के लोगों को घरेलू स्वाद और गुणवत्ता के साथ स्नैक्स, कांटिनेंटल और चाइनिज व्यंजन परोसेंगी। वह लेडी फूड ट्रक की इस श्रृंखला को आगे बढ़ाकर अधिक से अधिक महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ने की दिशा में भी काम कर रही हैं।


गुरुवार को जीएमएस रोड पर चैधरी फार्म हाउस के समीप दून के इस पहले लेडी फूड ट्रक कैफे आर फूड्स का शुभारंभ शहर के लोगों की उपस्थिति के बीच हुआ। देहरादून मंडी समिति के पूर्व अध्यक्ष व गूंज संस्था के अध्यक्ष रविंद्र सिंह आनंद, पूर्व कैबिनेट मंत्री नवप्रभात की धर्मपत्नी व आत्रा संस्था की अध्यक्ष श्रीमती रुपा शर्मा, भाजपा नेत्री बबीता सहोत्रा, डा सुजाता, शेफ बाली व एसपी सिंह ने रिबन काटकर आर फूड्स का उद्घाटन किया। इस मौके पर शेफ रोजी कौर ने बताया कि कुकिंग के क्षेत्र में महिलाओं को स्वरोजगार की एक और राह दिखाने के लिए इस लेडी फूड ट्रक कैफे प्रोजेक्ट की शुरुआत की गई है। कैफे में स्वादिष्ट स्नैक्स, चाइनिज और कांटिनेंटल खाने की विस्तृत रेंज उपलब्ध होगी। कई तरह के पास्ता, क्रंची स्प्रींग रोल, अफगानी व तंदूरी मोमो, वेज व नाॅन वेज टिक्का आदि आइटम अलग अंदाज में कैफे की खास पेशकश होंगे। उन्होंने कहा कि कैफे के सभी चाइनिज आइटम सेहत के लिए हानिकारक अजीनोमोटो फ्री होंगे।

शेफ रोजी कौर अपने कैफे में

बकौल रोजी कौर, घर की रसोई से ही पैदा हुए कुकिंग के शौक को मैंने अपना कॅरियर बनाने की ठान ली थी। इस दिशा में कड़ी मेहनत व इच्छाशक्ति से सीखतीं चली गईं। बैकिंग के क्षेत्र में मिली सफलता ने उनका हौसला बढ़ाया। पंजाब व नेपाल में व्यवासियक स्तर पर बतौर शेफ कॅरियर को आगे बढ़ाते हुए अब अपने स्तर पर यह प्रोजेक्ट शुरु किया है। जीएमएस रोड पर खुला कैफे पायलट प्रोजेक्ट है। भविष्य मंे इस प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाते हुए जगह-जगह लेडी फूड ट्रक कैफे खोलकर अधिक से अधिक महिलाओं को इस क्षेत्र में आगे लाकर आर्थिक मजबूती का आधार दिया जाएगा।

About madan lakhera

Check Also

उत्तराखंड: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पास, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष फेल

हल्द्वानी। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह टिहरी लोकसभा सीट से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *