Home / Breaking News / नेशनल के लिए सात धावकों का चयन

नेशनल के लिए सात धावकों का चयन

देहरादून। नेशनल युवा कॉपरेटिव सोसायटी की ओर से गेल इंडियन स्पीड स्टार सीजन थ्री के लिये प्रदेश स्तरीय ट्रायल बुधवार को रायपुर स्पोट्र्स कॉलेज में आयोजित किए गए। इस दौरान राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिये सात धावकों का चयन हुआ।
नेशनल युवा कॉपरेटिव सोसायटी पूरे देश में एथलेटिक्स के क्षेत्र में बाल प्रतिभाओं को खोजने का कार्य कर रही हैं। इसी के तहत गेल इंडियन स्पीड स्टार सीजन थ्री के जनपद ट्रायल के बाद प्रदेश ट्रायल का आयोजन किया गया। पूरे प्रदेश से 97 धवकों को तीन दिन के अभ्यास के बाद फाइनल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत मौजूद रहे। राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिये 7 छात्रों का चयन किया गया। जिसमें अंडर 14 के लिये 400 मीटर इवेंट में दिपांशु कुमार पिथौरागढ़, विशाल कुमार हरिद्वार, नीरज नगरकोटी हल्द्वानी, आलोक हरिद्वार, अंडर 17 आयु वर्ग में 400 मीटर के लिये कमल सिंह सांवत चम्पावत, सिद्धार्थ व मोहित स्पोट्र्स कालेज देहरादून चुने गए हैं।
इस मौके पर सोसायटी के डायरेक्टर, युवा मोर्चा के प्रदेश प्रभारी गौरव पांडे ने बताया कि हर वर्ष यह प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। प्रतियोगिता का फाइनल 15 से 22 फरवरी तक दिल्ली में होगा।

About saket aggarwal

Check Also

हेमकुंड के लिए यात्रियों का पहला जत्था रवाना

मुनि महाराज ने जत्थेदारों को दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश स्वामी चिदानन्द व केन्द्रिय मंत्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *