Home / Breaking News / राजाजी में घुसे तस्कर, घेराबंदी कर एक को दबोचा

राजाजी में घुसे तस्कर, घेराबंदी कर एक को दबोचा

बेरीवाड़ा रेंज में घुसे थे चार तस्कर, मौके से तीन फरार, एक तस्कर के पास से तीन कटे पेड़ बरामद, मुकदमा दर्ज कर भेजा गया जेल, दबिश दे रही टीम
हरिद्वार। राजाजी टाइगर रिज़र्व के बेरीवाडा रेंज में वन सम्पदा को ठिकाने लगाने की नियत से चार वन तस्कर घुसे। घुसपैठ की खबर लगते रेंज के कर्मियों ने तस्करों को चुनौेती देते हुए घेराबंदी की। इस दौरान एक तस्कर रंगे हाथ पकड़ा गया जबकि तीन फरार हो गए। भारतीय वन अधिनियम के तहत चारों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पकडे गए तस्कर पर 8 अन्य मुकदमे इसी रेंज में पेड़ काटने के दर्ज हैं।
राजाजी टाइगर रिज़र्व के बेहद संवेदनशील रेंज बेरिवाड़ा रेंज में कुछ वन तस्कर घुसे। तस्करों ने रेंज के सेंधली फर्स्ट में बेशकीमती सागौन को काटना शुरू किया। तभी रेंज कर्मियो को सूचना मिली। रेंज कर्मियों ने तस्करों की घेराबंदी कर ललकारा। चारों और से घिरे तस्करो में से तीन फरार हो गए जबकि एक तस्कर रंगे हाथों पकड़ा गया। टीम को मौके से तीन कटे पेड़ बरामद हुए। पकडे गए तस्कर मुनसैद पुत्र मांगी निवासी हजाराग्रांट के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है जबकि फरार चल रहे चाँद पुत्र इसरार, शहजाद पुत्र जोगा और काला पुत्र महमूद निवासी हजाराग्रांट के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है। पार्क के वार्डन कोमल सिंह ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर के खिलाफ करीब 8 मुकदमा पेड़ काटने के पहले भी इसी रेंज में दर्ज है। यह बेहद शातिर तस्कर है। इसके खिलाफ और कहाँ मुकदमा है इसकी जाँच की जा रही है। इसके अलावा फरार 3 अन्य तस्करों की गिरफ़्तारी को दबिश दी जा रही है।

About saket aggarwal

Check Also

शिकायत सही पाये जाने पर कैमिकल फैक्ट्री सील

बिना ट्रीटमेंट किये प्रदूषित पानी को नदी में बहाये जाने का मामला, बिना अनापत्ति प्रमाण पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *