Home / Breaking News / रामनगर: चेकिंग पे चेकिंग रोको, अन्यथा 20 से वाहनों के चक्के जाम

रामनगर: चेकिंग पे चेकिंग रोको, अन्यथा 20 से वाहनों के चक्के जाम

रामनगर। रामनगर क्षेत्र की सभी परिवहन संस्थाओं केएमयू, जेएमयू, आदर्श मोटर आदि के पदाधिकारियों की हुई बैठक में शासन-प्रशासन द्वारा वाहनों पर मनमाने तरीके से की जा रही कार्रवाई पर विरोध जताया गया। वाहन स्वामियों ने इसे उत्पीडऩ करार देते हुये कार्रवाई पर गहरा रोष व्यक्त किया है। चेतावनी दी है कि उत्पीडऩ नहीं रोका गया तो पर्वतीय क्षेत्रों में सेवाएं 20 जुलाई से बंद कर दी जाएगी। जिसका जिम्मेदार उत्तराखण्ड सरकार व परिवहन विभाग होगा।
प्रगतिशील सांस्कृतिक पर्वतीय समिति पैठपड़ाव में हुई बैठक में वाहन स्वामियों ने कहा कि शासन-प्रशासन द्वारा की जा रही कार्रवाई से वाहनों का संचालन करना अत्यंत कठिन हो गया हैं। परिवहन विभाग की चेकिंग व जगह-जगह पुलिस प्रशासन की चेकिंग से यात्रियों व वाहन स्वामियों को परेशान किया जा रहा है। किसी ना किसी बहाने से वाहनों का चालान किया जा रहा है। जिससे वाहनों का संचालन करना असम्भव हो रहा है। उन्होंने शासन-प्रशासन द्वारा कि जा रही कार्रवाई का एक स्वर में विरोध करते हुये 20 जुलाई से अनिश्चितकालीन चक्का जाम करने का निर्णय लिया है। साथ ही चार सूत्रीय मांगों को लेकर एसडीएम को ज्ञापन देने का भी निर्णय लिया गया है।
बस स्वामियों ने कहा कि तीन वर्ष से भी कम उम्र के बच्चों को सवारियों में गिना जा रहा है। ओवर सीट मानकर वाहन का चालान किया जा रहा है। ओवर सीट में चालान होने पर वाहन स्वामी व चालक पर अपराधिक मामला दर्ज करने के विरोध व चालान होने पर चालक का लाइसेंस निरस्त करने का विरोध किया है। जबकि मार्ग की दुर्दशा पर ध्यान ना दिये जाने के कारण हाल में हुई दुर्घटना में जन-धन की हानि की ओर किसी भी जिम्मेदार अधिकारी द्वारा कार्रवाई नहीं की जा रही है। इससे प्रतीत होता है कि चेकिंग करने वाले अधिकारी मात्र वाहनों के संचालन को ठप करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि यदि उनकी समस्याओं का समाधान नहीं किया जाता तो 20 जुलाई से वह अनिश्चितकालीन चक्का जाम करने के लिये मजबूर होंगे। बैठक में जेएमयू के गणेश पंत, केएमयू के तारा लोहनी, सचिव कुमाऊं आदर्श नारायण सिंह, गढ़वाल मोट्र्स यूजर्स के सुभाष ध्यानी, कैलाश रावत, अशोक सती, हंसादत्त सती, सुभाष रावत, रंजीत कड़ाकोटी, दीप पांडे आदि कई वाहन स्वामी मौजूद रहे।

 

About saket aggarwal

Check Also

रुद्रपुर:किशोरी प्रेमी संग पुलिस हिरासत में

रुद्रपुर। कोतवाली पुलिस ने संदिग्धवस्था में घर से गायब किशोरी को प्रेमी के संग रोडवेज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *