Home / Accident / पंचकूला गए 20 लोग लापता

पंचकूला गए 20 लोग लापता

रुड़की। डेरा सच्चा सौदा के शहर में मौजूद 14 समर्थकों से पूछताछ की गई। जिनमें से दो लोगों के मोबाइल जब्त किए गए हैं। सूत्रों की मानें तो तीन लोगों को हिरासत में लेने की बात सामने आ रही है। हालांकि पुलिस हिरासत से इंकार कर रही है। वहीं दो दिन पहले पंचकुला के लिए रवाना हुए 20 समर्थकों का भी पुलिस अभी तक पता नहीं लगा पाई है। इन लोगों को लेकर पुलिस और खुफिया विभाग की सांस अटकी है।
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को यौन शोषण मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद से शहर दूसरे दिन भी हाईअलर्ट पर रहा। पंचकुला समेत अन्य जगहों पर हुए बवाल के बाद से पुलिस किसी तरह की कोताही बरतना नहीं चाह रही। इसे देखते हुए शनिवार को पुलिस ने तीन संदिग्ध लोगों को पकड़ लिया। पुलिस सूत्रों की मानें तो इन पर सभा आयोजित करने का शक था। पुलिस ने इनमें से दो लोगों के मोबाइल जब्त कर उनकी जांच की जा रही है। पुलिस इनके मोबाइल के आधार पर इनके संपर्क सूत्रों के बारे में जानकारी जुटा रही है। इनसे पूछताछ के बाद शहर में इनसे जुड़े 11 अन्य लोगों से भी पुलिस ने पूछताछ की। यह सभी लोग डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी हैं। इन लोगों ने बताया कि वह इस मामले में कुछ नहीं कर रहे हैं और न ही वह कहीं बाहर जाने की तैयारी ही कर रहे हैं। बताया गया कि दो दिन पहले शहर से करीब 60 समर्थकों ने पंचकुला का रुख किया था। जिनमें से 40 तो वापस आ गए, लेकिन अभी तक 20 के बारे में कोई जानकारी नहीं लग पाई है।

डिपो को हर दिन दो लाख का नुकसान
हरिद्वार। हिंसा की वजह हरिद्वार डिपो से हरियाणा, पंजाब और राजस्थान रूट पर बसों का संचालन दूसरे दिन लगातार बंद रहा। हिमाचल प्रदेश के लिए बसों का संचालन किया गया, लेकिन ये बसें वाया पोंटा होकर गई। हरिद्वार रोडवेज की हर दिन की 12 लाख से अधिक की कमाई है, जो हिंसा की वजह से बसों का संचालन ठप होने से प्रति दिन दस लाख के करीब आ गई है। एजीएम सुरेश चौहान ने बताया कि राजस्व का काफी नुकसान हो रहा है।

About saket aggarwal

Check Also

रामनगर: पासधारक छात्राओं को न बैठाने से छात्र भड़के

रामनगर। उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों में पासधारक महाविद्यालय की छात्राओं को ना बैठाये जाने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *