Home / Breaking News / प्रदेश इकाई ने 25 करोड़ के लक्ष्य को किया पूरा

प्रदेश इकाई ने 25 करोड़ के लक्ष्य को किया पूरा

सहयोग निधि के टारगेट से आगे बढ़ेगी बीजेपी
देहरादून। प्रदेश भाजपा ने अपनी आर्थिक स्थिति मजूबत कर ली है। आजीवन सहयोग निधि के निर्धारित 25 करोड़ के लक्ष्य को को को प्रदेश भाजपा ने पार कर लिया है। अब प्रदेश भाजपा लक्ष्य से आगे बढऩे के लिए परदे के पीछे से इस मुहिम को जारी रखेगी।
रविवार को जीएमएस रोड स्थित चौधरी फार्म हाऊस में पंडित दीन दयाल उपाध्याय की पुण्य तिथि के अवसर पर समर्पण दिवस कार्यक्रम में प्रदेश भाजपा की ओर से आजीवन सहयोग निधि समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर प्रदेश भाजपा की ओर से पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री को उत्तराखंड में पार्टी के लिए जुटाई गई धनराशि का चैक भेंट किया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल को 25 करोड़ 11 लाख 11 हजार का चैक भेंट किया। आजीवन सहेयाग निधि अभियान के तहत प्रदेश भाजपा ने 25 करोड़ का टारगेट सुनिश्चित किया था।
इस पर भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने उक्त राशि का चैक प्रदेश अध्यक्ष अजय  भट्ट को वापस कर दिया। उन्होंने कहा कि पहले प्रदेश संगठन ने आजीवन सहयोग निधि की प्रदेेश स्तर पर एकत्र धनराशि से 25 प्रतिशत केंद्रीय स्तर पर कटौती करने का फैसला पहले लिया गया था, लेकिन अब यह पूरी राशि प्रदेश में संगठानात्मक गतिविधियों के संचालन में ही व्यय होगी। उन्होंने उत्तराखंड से एकत्र धनराशि का चैक प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट को सौंपते हुए कहा कि इस राशि से की एफडी कराकर प्रदेशभर में संगठानत्मक गतिविधियों का उपयोग किया जाए।  इस बीच, प्रदेश भाजपा ने आजीवन सहयोग निधि के टारेगट को तो पूरा कर लिया है, लेकिन अभी पार्टी का यह अभियान अभी जारी रहेगा।
इससे पहले कार्यक्रम को संबोधित करते हुए  मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि पिछले 11 माह में राज्य सरकार को केन्द्र सरकार से सड़क, एयर कनेक्टिविटी, रेल, स्वास्थ्य एवं कृषि के क्षेत्र में पूरा सहयोग मिला है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए ठोस कदम उठाये हैं। स्थानान्तरण में पारदर्शिता लाने हेतु मजबूत ट्रांसफर एक्ट लाया गया है। कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने त्रिवेन्द्र सरकार की 11 माह की उपलब्धियों की सराहना की। उन्होंने कहा कि पिछले 11 माह में जीरो टालरेन्स की नीति पर उत्तराखंड सरकार कार्य कर रही है, इतने कम समय में राज्य सरकार ने जो उपलब्धियां हासिल की हैं ऐसा प्रतीत हो रहा है कि आने वाले वर्षों में त्रिवेन्द्र सरकार प्रदेश के सर्वांगीण विकास के उच्च शिखर पर पंहुचेगी।
इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री एवं नैनीताल सांसद भगत सिंह कोश्यारी, पूर्व मुख्यमंत्री एवं हरिद्वार सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, सह राष्ट्रीय संगठन मंत्री शिव प्रकाश, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष  अजय भट्ट, भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री  तीरथ सिंह रावत, उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री व विधायकगण, भाजपा के सभी जिलों के जिलाध्यक्ष एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

About saket aggarwal

Check Also

आदर्शनगर जौलीग्रांट में 20 अगस्त को भंडारे का आयोजन

जौलीगांट। आदर्शनगर जौलीग्रांट में 9 से 20 अगस्त तक आयोजित की जा रही शिव महापुराण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *