Breaking News
Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / टीटी प्रतियोगिता में सांई इंस्टीट्यूट का दबदबा

टीटी प्रतियोगिता में सांई इंस्टीट्यूट का दबदबा

श्रीदेव सुमन विवि से सम्बद्ध संस्थानों ने लिया भाग
मेजबान के नाम रहा महिला वर्ग का खिताब
देहरादून। मेजबान सांई इंस्टीट्यूट ऑफ पैरामेडिकल एंड एलाइड साइंसेज का श्री देव सुमन विवि की इंटर कॉलेज टीटी प्रतियोगिता में दबदबा रहा। प्रतियोगिता की मेजबानी करते हुए सांई इंस्टीट्यूट ने महिला वर्ग का खिताब अपने नाम किया, जबकि पुरुष वर्ग में उपविजेता बना।
मंगलवार को राजपुर रोड स्थित सांई इंस्टीट्यूट के हॉल में खेली गई प्रतियोगिता में विभिन्न कॉलेजों के मध्य कड़े मुकाबले हुए। टीम इवेंट के महिला वर्ग के फाइनल में मेजबान सांई इंस्टीट्यूट ऑफ पैरामेडिकल एंड एलाइड साइंसेज की टीम ने शिवालिक कॉलेज को हराकर खिताब जीता। दून कॉलेज तीसरे स्थान पर रहा। पुरुष वर्ग में सांई इंस्टीट्यूट खिताब से चूक गया। फाइनल में डीडी कॉलेज विजयी रहा और मेजबान टीम को उपविजेता के खिताब पर ही संतोष करना पड़ा।
इससे पहले प्रतियोगिता का शुभांरभ बतौर मुख्य अतिथि महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री श्रीमती रेखा आर्या, श्रीदेव सुमन विवि के कुलपति यूएस रावत, सांई इंस्टीट्यूट के चेयरमैन हरीश अरोड़ा और चेयरपर्सन श्रीमती रानी अरोड़ा ने संयुक्त रूप से दीप प्रजवल्लित कर किया। श्रीमती रेखा आर्या ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि लड़कियों के लिए सबसे बड़ा धन शिक्षा है। माता पिता को दहेज की जगह उन्हें शिक्षा का उपहार देना चाहिए। इस अवसर पर संस्थान के चैयरमेन हरीश अरोड़ा ने कहा कि विश्विद्यालय स्तर से खेल गतिविधियों का आयोजन छात्र-छात्राओं के सर्वांगीण विकास के लिए सराहनीय है। उन्होंने कहा कि खेलों से छात्रों का मानसिक और शारिरिक विकास होता है। उन्होंने संस्थान में आगे भी खेल गतिविधियों का आयोजन कराने का भरोसा दिलाया। कार्यक्रम का संचालन बी. एस परमार ने किया। इस मौके पर संस्थान के सीईओ रि मेजर रनवीर मलिक, डीन डॉ वीडी शर्मा, प्रिसिंपल डॉ संध्या डोगरा, टीटी कोच प्रिंस विपिन, हेमंत बिष्ट, हेमेन्द्र नेगी, अभिषेक थॉमस, आरकेसूद, संस्थान के एचआर हेड हिमांशु डिमरी, आशा असवाल के साथ ही अन्य विभागों के विभागाध्यक्ष व शिक्षण स्टाफ सहित विभिन्न कॉलेजों से आए प्रतिभागियों के साथ उनके प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।
इनसेट
मंत्री ने कराया घंटो इंतजार
देहरादून। टीटी प्रतियोगिता के उद्घाटन के लिए राज्य मंत्री रेखा आर्या ने घंटों इंतजार कराया। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रतियोगिता का शुभारंभ सुबह साढ़े नौ बजे होना था। संस्थान की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थी और श्रीदेव सुमन विवि के कुलपति सहित मीडिया कर्मी और अन्य लोग भी निर्धारित समय पर पहुंच चुके थे। मगर, पौने 11 बजे तक मंत्री के आने की कोई सूचना नहीं थी। संपर्क करने पर पता चला कि मंत्री अपने आवास से 11 बजे के बाद प्रतियोगिता के उद्घाटन के लिए रवाना होंगी। ऐसे में मेजबान सांई इंस्टीट्यूट का पूरा प्रबंधन और स्टाफ, विवि के कुलपति व अन्य अधिकारी सहित प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ी, ऑफिशियल्स और कॉलेजों के प्रतिनिधि दो घंटे से भी अधिक समय तक राज्य मंत्री रेखा आर्या की राह तकते रहे।

About madan lakhera

Check Also

पीएमओ के आश्वासन पर मेडिकल विद्यार्थियों का धरना-प्रदर्शन समाप्त

मेडिकल विद्यार्थियों का 31 दिनों से चल रहा धर-प्रदर्शन समाप्त डोईवाला/ब्यूरो। पीएमओ द्वारा जारी पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *