Home / Breaking News / सामुदायिक स्वास्थ केंद्र डोईवाला में मरणासन्न व्यक्ति को डॉक्टरों ने दिया नया जीवन

सामुदायिक स्वास्थ केंद्र डोईवाला में मरणासन्न व्यक्ति को डॉक्टरों ने दिया नया जीवन

उपचार के बाद कुछ ही घंटों में ठीक हुआ मरीज
उत्तरांचलदीप ब्यूरो, डोईवाला। सामुदायिक स्वास्थ केंद्र डोईवाला में लाए गए एक मरणासन्न व्यक्ति को डाक्टरों ने नया जीवन दिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार चरणसिंह 64 पुत्र हरिराम निवासी नागल ज्वालापुर सिमलासग्रांट को सोमवार सुबह सीएचसी डोईवाला लाया गया। मरीज के परिजन किसी अनहोनी की आशंका से काफी घबरा गए थे। डाक्टरों की टीम ने जब मरीज को चेक किया था। तो मरीज बिलकुल ठंड़ा पड़ चुका था। और उसका कोई भी अंग हरकत में नहीं था। फिर भी डाक्टरों ने प्रयास करते हुए मरीज को कार्डियक मसाज सीपीआर दी। कुछ मिनट बाद मरीज की पल्स चलनी शुरू हो गई। जिसके बाद मरीज को ड्रिप चढ़ाई गई। और एक घंटे के उपचार के बाद मरीज बिलकुल ठीक हो गया।

स्वस्थ होने के बाद चरण सिंह

हिमालयन अस्पताल के कॉडिनेटर एमएस रावत ने कहा कि मरीज के परिजन मरीज को लगभग मृत मान चुके थे। लेकिन मरीज हाइपोग्लेसेमिया से ग्रसित था। जिसमें शुगर लेवल काफी गिर जाता है। लेकिन मरीज अब बिलकुल ठीक है। चरण सिंह ने खुद फोन पर बातचीत में कहा कि वो सुबह छह बजे चाय पीते-पीते ही बेहोश हो गए थे। उन्हे शुगर के अलावा कोई बिमारी नहीं है। और ऐसा उनसे साथ पहली बार हुआ है। डाक्टरों की टीम में डाक्टर हिमांशु इंद्रराज, राखी आदि शामिल रहे।

 

About saket aggarwal

Check Also

हल्द्वानी: सरकारी अस्पतालों को पीपीपी मोड पर देने का विरोध

नर्सेज की सरकारी नियुक्तियों की मांग, सीएम का फूंका पुतला हल्द्वानी। उत्तराखंड नर्सेज एसोसिएशन सदस्यों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *