Breaking News
Home / Breaking News / हल्द्वानी : सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ शरदोत्सव मेले का समापन

हल्द्वानी : सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ शरदोत्सव मेले का समापन

हल्द्वानी। श्री राधा-कृष्ण महिला विकास समिति के तत्वावधान में आयोजित शरदोत्सव मेले के आखिरी दिन कुमाऊंनी गीतों के साथ ही तमाम सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये।
मल्ली बमौरी प्राथमिक विद्यालय के पास स्थित वेडिंग प्वाइंट में आयोजित मेले के दूसरे दिन का शुभारंभ मुख्य अतिथि नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। उन्होंने मेले के आयोजन के लिए समिति की सराहना की। इस मौके पर सांस्कृतिक व रंगारंग कार्यक्रमों ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस बीच समिति अध्यक्ष राधा चौधरी ने बताया कि मेले में महिलाओं की ओर से लगाये गये हस्तकला उत्पादों के स्टॉल आकर्षण का केंद्र रहे। उन्होंने कहा कि मेले का मकसद भी महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना है। इस मौके पर मुख्य अतिथि हृदयेश ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया। इस मौके पर समिति सचिव दीपा सामंत, उपाध्यक्ष ज्योति मेहता, कोषाध्यक्ष मणिका चौधरी, बसंती राणा, सुनीता चिलवाल, कुसुम, ललिता, दीपा, भावना जोशी, कुमुद, व्यापारी नेता जसविंदर सिंह भसीन, शांति जीना, रघुवीर चौधरी, मोहित चौधरी समेत तमाम लोग मौजूद थे।

 

 

जूट बैग व बैंबोस सामग्री के स्टॉल लगाए
हल्द्वानी। निर्मला सोशल रिसर्च एंड डेवलपमेंट सोसायटी से जुड़ी महिलाओं ने शरदोत्सव मेले में जूट से बने बैग व बैंबो से बनी सामग्री का स्टॉल लगाया था। महिलाओं की ओर से तैयार की गई इस सामग्री को मेले में पहुंचे लोगों ने खूब पसंद किया। इन महिलाओं ने ईडीआई व एससेनचर की ओर से संचालित एक माह का प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद सामग्री तैयार की थी। इस मौके पर ईडीआर्ई के चंचल कुमार, बालकृष्ण जोशी, संस्था के अध्यक्ष संजीव कुमार, हेमा बिष्टï, दुष्यंत, सपना, विनीता, विशाल, गीता आदि मौजूद थे। वहीं मेले में गिरिजा बुटिक एवं महिला विकास संस्था की ओर से भी स्टॉल लगाकर बैगों की बिक्री की गई। इस बीच संस्था की अध्यक्ष गीता सत्यवली व सचिव रेनू बैरागी ने बताया कि संस्था से जुड़ी महिलायें अब उत्तरायणी मेले में बैग आदि उत्पाद प्रदर्शित करेंगी। उन्होंने कहा कि संस्था का उद्देश्य है कि महिलायें स्वरोजगार अपनाकर आत्मनिर्भर बन सकें। इस मौके पर प्रिया बेलवाल, सोनिया गांधी, सरिता जोशी आदि मौजूद थे।

About saket aggarwal

Check Also

रुद्रपुर : सैनिक की तरह करें अपने बूथ की ‘चौकीदारी’

रुद्रपुर। भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट ने नामांकन के दौरान शक्ति प्रदर्शन किया। जुलूस से पहले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *