Home / Breaking News / सरकारी योजना वाले आवास के धन को सालों से भटक रहा राजमिस्त्री

सरकारी योजना वाले आवास के धन को सालों से भटक रहा राजमिस्त्री

हल्द्वानी। सरकारी योजना के तहत मकान बनाने के लिए राजमिस्त्री चक्कर काट रहा है। सालों से लटके इस मामले में एक बार फिर नगर आयुक्त को पत्र सौंप मकान की राशि आवंटित किये जाने की मांग उठाई गई है।
इंदिरानगर मलिक का बगीचा निवासी रईस अहमद ने गुरुवार को नगर आयुक्त चंद्र सिंह मर्ताेलिया को ज्ञापन सौंप कहा कि सालों पहले उसे सरकारी योजना के तहत मकान निर्माण के लिए करीब पांच हजार के दो चेक मिले थे। लंबा समय बीतने के बावजूद मकान की शेष राशि नहीं मिल पाई है। उसने मेहनत मजदूरी कर जैसे-तैसे मकान निर्माण तो पूरा करा लिया लेकिन अब उसके सामने परेशानी खड़ी हो गई है। उसका आरोप है कि वर्ष 2016 से यह मामला लटका पड़ा है।

वसूली भी हो सकती है
हल्द्वानी।
आवास योजना से जुड़े नगर निगम के एक अफसर ने बताया कि वर्ष 2010 में आईएचएसडीपी के तहत मकान बनाये जाने थे। यूपी निर्माण निगम को इसका ठेका मिला था। करीब 900 आवास बनाये जाने थे लेकिन कार्यदायी संस्था काम को अधूरा ही छोड़ चली गई। शासन स्तर पर कार्यदायी संस्था को ब्लेक लिस्टेड भी किया गया। बाद में करीब 170 पात्रों के आवास बनाये गये लेकिन रईस अहमद को योजना का पूरा लाभ नहीं मिल पाया यह समझ से परे है। यदि योजना की डीपीआर में नाम होगा तो ही लाभ मिलेगा अन्यथा जो रकम दी गई है वह भी वसूली जा सकती है।

About saket aggarwal

Check Also

कई जिलों के साथी सम्मिलित होंगे नामांकन में: वर्मा

हल्द्वानी। प्रान्तीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल प्रदेश अध्यक्ष पद के प्रत्याशी नवीन वर्मा ने कहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *