Home / Crime / कान्हरवाला में कृर्षि भूमि पर स्क्रीनिंग प्लांट का विरोध तेज
कान्हरवाला में लगाया जा रहा स्क्रीनिंग प्लांट

कान्हरवाला में कृर्षि भूमि पर स्क्रीनिंग प्लांट का विरोध तेज

तहसील प्रशासन से मिलकर रखी ग्रामीणों ने समस्याएं

डोईवाला/ब्यूरो। कान्हरवाला में नियमों को ताक पर रखकर लगाए जा रहे स्क्रीनिंग प्लांट का ग्रामीणों द्वारा विरोध तेज कर दिया गया है।

कान्हरवाला में सांकरी क्षेत्र में स्क्रीनिंग प्लांट लगाया जा रहा है। जिसका स्थानीय ग्रामीण और महिलाएं लगातार विरोध कर रही हैं। विरोध को लेकर स्थानीय ग्रामीण तहसील प्रशासन और जिला प्रशासन से गुहार लगा चुके हैं। लेकिन ग्रामीणों की समस्या का अब तक कोई हल नहीं निकल पाया है। पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य संगीता चौहान ने कहा कि जिस स्थान पर स्क्रीनिंग प्लांट लगाया जा रहा है। उससे मात्र 250 मीटर की दूरी पर स्कूल और 500 मीटर की दूरी पर आबादी क्षेत्र है। इसलिए यदि इस स्थान स्क्रीनिंग प्लांट लगाया गया तो यहां पर ध्वनि और वायु प्रदूषण से ग्रामीणों का जीना मुश्किल हो जाएगा।

ग्रमीणों ने एसडीएम और डीएम को जो ज्ञापन सौंपा है। उसमें स्क्रीनिंग प्लांट लगाने वाले व्यक्ति का नाम भी लिखा हुआ है। भाजपा मंडल अध्यक्ष राजेंद्र मनवाल ने कहा कि स्क्रीनिंग प्लांट लगाए जाने से ग्रामीणों को दिक्कतें हो रही हैं। इसलिए इसकी जांच करके ग्रामीणों के हितों को देखते हुए कार्रवाई की जानी चाहिए। और स्क्रीनिंग प्लांट को निरस्त किया जाना चाहिए। ज्ञापन में धीरेंद्र चौहान, क्षेत्र पंचायत सदस्य मोहन सिंह चौहान, शंकर सिंह पंवार, बीडीसी भानियावाला कोमल, पूरण सिंह, सरिता, दीपा, नारायण सिंह, भगवान सिंह, कार्तिक आदि के नाम हैं।

इन्होंने कहा

स्क्रीनिंग प्लांट की समस्या को लेकर ग्रामीण उनके पास आए थे। इस मामले की जांच करवाकर रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी जाएगी। और नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। कुश्म चौहान, उपजिलाधिकारी डोईवाला।

 

About madan lakhera

Check Also

आईजीएनएफए पहुंचे उपराष्ट्रपति, दीक्षांत समारोह में लिया भाग

आईएफएस अधिकारियों को किया सम्मानित देहरादून। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू बुधवार को दून के संक्षिप्त …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *