Home / Uttatakhand Districts / Tehri Garhwal / चैता की चैताली पर जमकर थिरके स्कूली छात्र

चैता की चैताली पर जमकर थिरके स्कूली छात्र

एसजीआरआर पब्लिक स्कूल में रही वार्शिकोत्सव की धूम
मंच पर बिखरे प्रांतीय संस्कृति के मनोहारी रंग
मुकेश रावत
थत्यूड़ (टिहरी)। जौनपुर विकास खंड के श्री गुरु रामराय पब्लिक स्कूल ने अना वार्षिकोत्सव ‘जीवन के रंग’ धूमधाम से मनाया। इस मौके पर स्कूली छात्र-छात्राओं ने एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम पेष किए। देष के विभिन्न राज्यों के लोकनृत्यों की प्रस्तुति से छात्राओं ने मंच पर प्रांतीय लोक संस्कृति के मनोहारी रंग बिखेरे। चैता की चैताली सहित अन्य गढ़वाली व जौनसारी लोकनृत्यों पर छात्र जमकर थिरके।


वार्शिकोत्सव का षुभारंभ षिक्षक अभिभावक संघ के अध्यक्ष सुनील थपलियाल ने बतौर मुख्य अतिथि दीप जलाकर किया। सांस्कृतिक प्रस्तुतियों का आगाज स्कूली बच्चों ने भगवान गणेश व सरस्वती की वंदना के साथ किया। इस कड़ी को आगे बढ़ाते हुए विभिन्न कक्षाओं के विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। बच्चों ने अभी तो पार्टी षुरु हुई है, डोला रे डोला मन डोला, राजस्थानी डांस, जौनसारी तांदी नृत्य की प्रस्तुति से समा बांध दिया। अभिभावक संघ के अध्यक्ष सुनील थपलियाल ने बच्चों की प्रस्तुतियांे की सराहना की। उन्होंने क्लास में अध्यापन के समय अध्यापकों से अपने मोबाइल फोन आॅफिस में ही रखने की अपील की। साथ ही अभिभावकों का आह्वान किया कि वे अपने बच्चों के प्रति जागरुक व सजग रहंे। अपने काम के साथ साथ बच्चों को भी समय भी जरूर दें। उन्होंने एसजीआरआर एजुकेषन मिशन एवं श्री दरबार साहित के श्रीमहंत से विद्यालय में भवन निर्माण की मांग की। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य दिवाकर थपलियाल, सचिव ब्रह्देई असवाल सहित अध्यापक नीरज रावत, दीपक चमोली, अजीत सेमवाल, रेखा नौटियाल, संगीता पुंडीर, जयपाल परमार, इंद्रमणि, चंद्रमणि कोठियाल, नीलम बढ़ियारी, रीना नेगी, रेखा नौटियाल, सुरेश कुमार, मीरा रावत, नरेश रतूड़ी, विनीता पंवार व एलमा राणा आदि उपस्थित रहे।
0000000000000
गरखेत में 3 दिसंबर को लगेगा कैंप
उद्योग विभाग देगा विभिन्न योजनाओं की जानकारी
थत्यूड़ (टिहरी)। जौनपुर ब्लॉक में जिला उद्योग केंद्र की ओर से 3 दिसंबर को एसएफ मेमोरियल स्कूल गरखेत में जागरुकता षिविर का आयोजन किया जा रहा है। षिविर में ग्रामीणों को सरकार की विभिन्न योजनाओं से अवगत कराया जाएगा। साथ ही उद्योग विभाग की स्वरोजगार से जुड़ी योजनाओं को भी बताया जाएगा। स्वरोजगार संबंधित जानकारी, विभाग द्वारा सब्सिडी ऋण (लोन), युवाओ को स्वरोजगार के विभिन्न व्यवसाय आदि विशयों पर षिविर में विस्तार से जानकारी दी जाएगी। स्वरोजगार को बढ़ावा देकर पहाड़ों से पलायन की रोकथाम के लिए इस षिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिला उद्योग केंद्र नरेन्द्र नगर से विभाग की टीम गरखेत में जौनपुर के युवाआंे को स्वरोजगार की सभी योजनाओं की विस्तार जानकारी प्रदान करेगी। इस आयोजन में शिवाय जन लोक सेवा समिति भी सहयोग दे रही है।

About madan lakhera

Check Also

निकिता व नागेंद्र ने जीती दौड़

अगलाड़ पर्यटन क्रीड़ा समिति का खेलकूद समारोह थत्यूड़ (टिहरी) मुकेश रावत। अगलाड पर्यटन कीड़ा समिति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *