Breaking News
Home / Uttatakhand Districts / Bageshwar / बागेश्वर : शौर्य दिवस को लेकर तैयारियां शुरू

बागेश्वर : शौर्य दिवस को लेकर तैयारियां शुरू

बागेश्वर। जिलाधिकारी रंजना की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में कारगिल दिवस को शौर्य दिवस के रूप में मनाये जाने की तैयारियों को लेकर बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में कारगिल विजय दिवस को धूमधाम से मनाये जाने हेतु रूपरेखा तय करते हुए सभी को जिम्मेदारी सौंपी गयी। तय किया गया कि 26 को प्रात: 8:00 बजे से नुमाईशखेत मैदान से नगर में स्थानीय विद्यालयों के एन.सी.सी. कैडटों, एन.एस.एस., स्काउड गाइड के छात्र व छात्राओं द्वारा रैली निकाली जायेगी। जिसकी जिम्मेदारी मुख्य शिक्षा अधिकारी एवं एन.सी.सी.अधिकारी दीप चन्द्र जोशी को सौंपी गईं। जिलाधिकारी ने सीओ महेश जोशी को निर्देशित किया कि रैली के समय यातायात व्यवस्था को दुरुस्त रखें। साथ ही प्रात: 9:30 बजे स्वराज भवन में आयोजित कार्यक्रम में शहीदों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की जायेगी। आगामी 26 को कारगिल दिवस के अवसर पर विद्यालयों में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिता के प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जायेगा।
बैठक में तय किया गया कि नगर एवं मुख्य स्थलों पर सफाई व्यवस्था एवं साउंड व्यवस्था नगर पालिका द्वारा की जायेगी। इस अवसर पर क्षेत्रीय विद्यालयों छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति शहीदों की स्मृति में देशभक्ति के गीत गाये जायेंगे। अच्छा प्रदर्शन करने वाले विद्यालय को पुरस्कृत किया जायेगा। समारोह में शहीद सैनिकों के परिजनों को आमंत्रित कर कारगिल दिवस पर सम्मानित किया जायेगा। इसके पश्चात मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथियों द्वारा वृक्षारोपण किया जायेगा। खादी ग्रामोद्योग एवं जिला उद्योग केन्द्र को शहीदों के परिजनों को सम्मानित किये जाने हेतु शाल की व्यस्था के निर्देश दिये गये। जिलाधिकारी ने सैनिक कल्याण अधिकारी को निर्देश दिये कि आगामी बैठक में भूतपूर्व सैनिक संगठन को भी आमंत्रित करें।
बैठक में सीडीओ एसएसएस पांगती, अपर जिलाधिकारी राहुल गोयल, उपजिलाधिकारी राकेश चन्द्र तिवारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी एनएस गस्याल, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका राजदेव जायसी, सहायक जिला सैनिक कल्याण अधिकारी रमेश चन्द्र तिवारी, अध्यक्ष व्यापार मण्डल हरीश सोनी, नरेन्द्र सिंह खेतवाल, सामाजिक कार्यकर्ता भुवन काण्डपाल आदि सामाजिक कार्यकर्ता एवं गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

About saket aggarwal

Check Also

हल्द्वानी : नाकाम पुलिस, खामोश तंत्र, अपराधी स्वतंत्र

सलीम खान/हल्द्वानी। नगर के बहुचर्चित हत्याकांड को पुलिस व जांच एजेंसियां अब जान बूझकर तिल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *