Breaking News
Home / Breaking News / स्पीकर ने बीएसएनएल अधिकारियों को लगाई फटकार

स्पीकर ने बीएसएनएल अधिकारियों को लगाई फटकार

बोले, सत्र के दौरान भराड़ीसैंण में चाक-चौबंद रहे व्यवस्था

गैरसैंण विस सत्र की तैयारियों पर ली बैठक

देहरादून। उत्तराखंड विधान सभा अध्यक्ष प्रेम चन्द अग्रवाल ने भराड़ीसंैण (गैरसैंण) में 20 मार्च से आहूत विधान सभा के बजट सत्र की तैयारियों के सिलसिले में शासन एवं विभागों के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की।
विधान सभा अध्यक्ष ने बैठक में सुरक्षा पहलुओं पर गहनता से चर्चा की। बताया गया कि इस बार राज्यपाल का अभिभाषण भी भराड़ीसैंण में होना है और ऐसे में राज्यपाल के आगमन व प्रस्थान के समय हेलीपैड सहित अन्य सुरक्षा व्यवस्था पर भी फोकस रखना होगा। उन्होंने कहा कि इस बार ड्रोन कैमरे से सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखी जाएगी। सुरक्षा बैठक के दौरान विधान सभा अध्यक्ष ने शान्ति व्यवस्था, अग्निशमन दल एवं उससे सम्बन्धित व्यवस्था, बिजली की सचारू व्यवस्था सुनिश्चित होने के साथ ही वाटर सप्लाई के लिए सम्बन्धित अधिकारयों को निर्देश दिए।
बैठक में विधानसभा अध्यक्ष अग्रवाल ने बीएसएनएल के अधिकारयों को पिछले सत्र में नेटवर्क एवं इंटरनेट की भारी समस्या को लेकर जमकर फटकार भी लगायी। विधान सभा अध्यक्ष ने बीएसएनएल के अधिकारयों को साफ शब्दों में कहा कि इस बार ऐसी कोई भी कमी न रहे, जिससे मीडिया एवं शासकीय कार्यवाही में कोई दिक्कत हो। उन्होंने कहा कि यदि नेटवर्क एवं वाईफाई की व्यवस्था अच्छी होगी तो सदन के कार्यों में विभाग एवं शासन जिलों एवं सचिवालय से वीडियो कॉन्फ्रे सिंग के जरिये तुरन्त संपर्क साध कर सदन की कार्यवाही में तीव्रता ला सकते हैं।
विधान सभा अध्यक्ष ने बताया कि विधायकों एवं मंत्रियों के रहने के लिए विधान सभा भवन भराणीसैंण में 60 कमरे और 14 ऑफिसर रूम पूर्ण रूप से तैयार है। अधिकारी, स्टाफ तथा मीडिया के लिए गैरसैंण, कर्णप्रयाग, आदिबद्री, गौचर तथा कालेश्वर के गढ़वाल मंडल विकास निगम के गेस्ट हाउस एवं लोक निर्माण विभाग व सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में व्यवस्था की गई है। बैठक में डीजीपी अनिल रतूड़ी, प्रमुख सचिव आनंद बद्र्वन, विधानसभा सचिव जगदीश चंद, विधायी प्रमुख सचिव आलोक कुमार वर्मा, डीएम चमोली आशीष जोशी, एसएसपी तृप्ति भट्ट, डीजी हेल्थ डा. अर्चना श्रीवास्तव, राज्य संपत्ति अधिकारी विनय शंकर पांडे, सूचना सवि एवं महानिदेशक सूचना डा. पंकज पांडेय अन्य उच्च अधिकारी उपस्थित थे।

About saket aggarwal

Check Also

जयंती पर भाजपाइयों ने किया पं. दीनदयाल उपाध्याय को याद

हल्द्वानी। तिकोनिया स्थित दीनदयाल उपाध्याय चौराहे में आज भाजपा कार्यकर्ताओं ने दीनदयाल जयंती मनाई। इस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *