Home / Breaking News / सुखोई एयरक्राफ्ट की गर्जना से फिर थर्राया दून का आसमान

सुखोई एयरक्राफ्ट की गर्जना से फिर थर्राया दून का आसमान

जौलीग्रांट से सुखोई विमानों ने फिर भरी उड़ान

डोईवाला/ब्यूरो। भारतीय वायु सेना के अग्रणी फाइटर एयरक्राफ्ट सुखोई 30 एमकेआई विमानों ने आज फिर जौलीग्रांट एयरपोर्ट से उड़ान भरी।

वेस्ट्रन एयर कमांड के सिरसा एयरबेस से टेक ऑफ होकर दो सुखोई 30 एमकेआई फाइटर एयरक्राफ्ट आज शाम 4 बजे के लगभग जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर लैंड हुए। और उसके कुछ देर बाद इन दोनों विमानों ने भारी गर्जना के साथ आसमान में उड़ान भरी। कुछ देर की उड़ान के बाद दोनों लड़ाकू विमान वापस लौट आए। सुखोई एमआई 30 विमानों पहली बार करीब 2 महीने पहले जौलीग्रांट में लैंड हुई थे। और अब फिर जौलीग्रांट में भारतीय वायु सेना ने इन विमानों को उतारा है।

चीन बार्डर नजदीक होने के कारण भारतीय वायु सेना देहरादून एयरपोर्ट पर अपने सभी ट्रायल करना चाहती है। इससे न सिर्फ बार्डर पर चालाक चीन की निगरानी आसान होगी। बल्कि किसी भी आपात स्थिति में भारतीय सेना आसानी से बार्डर के लिए उड़ान भर सकेगी। वायु सेना की टीम एक दिन पहले ही रविवार को जौलीग्रांट पहुंच चुकी है। रविवार की रात करीब 12 बजे तक एयरपोर्ट खुला रहा। और भारतीय सेना अपनी मशीनों और अन्य उपकरणों की जांच करती रही। एयरपोर्ट सुत्रों का कहना है कि एयरपोर्ट पर कुछ और दिनों तक सुखोई उड़ान भर सकते हैं।

 

About madan lakhera

Check Also

आईजीएनएफए पहुंचे उपराष्ट्रपति, दीक्षांत समारोह में लिया भाग

आईएफएस अधिकारियों को किया सम्मानित देहरादून। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू बुधवार को दून के संक्षिप्त …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *