Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / परेड के साथ हुआ स्वच्छता पखवाड़े का आगाज

परेड के साथ हुआ स्वच्छता पखवाड़े का आगाज

टीएचडीसीआईएल ने विभिन्न क्षेत्रों को भेजी स्वच्छता सामाग्री
टीएसडीसी कर्मियों ने ली स्वच्छता की शपथ
देहरादून। टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड (टीएचडीसीआईएल) में स्वच्छता पखवाड़ा शुरु हो गया है। निगम के ऋषिकेश स्थित कॉरपोरेट कार्यालय गंगा भवन प्रांगण में स्वच्छता पखवाड़े का शुभारंभ शपथ ग्रहण कार्यक्रम के साथ ही स्वच्छता परेड के साथ हुआ। निदेशक वित्त श्रीधर पात्र ने अधिकारियों व कर्मचारियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। जबकि, निदेशक कार्मिक विजय गोयल व निदेशक वित्त ने हरी झंडी दिखाकर टीईएस स्कूल के बच्चों की स्वच्छता परेड को रवाना करके स्वच्छता पखवाड़े का विधिवत शुभारंभ किया।
कार्यक्रम के दौरान गंगाभवन गेट से 2 मिनी ट्रक भरकर स्वतच्छता सामग्री टिहरी विस्थापित क्षेत्र पथरी तथा इंदिरा नगर प्राथमिक विद्यालय, ऋषिकेश व स्थानीय निवासियों के साथ ही वीरभद्र रेलवे स्टेरशन व मां कुंजापूरी मंदिर के उपयोग के लिए रवाना की गई। स्वच्छता सामग्री में स्वच्छ पेयजल के लिए वाटरकूलर, फ्रिज, 2000 जैविक व अजैविक कूड़ेदान आदि शामिल हैं। निदेशक वित्त एवं निदेशक कार्मिक ने स्वच्छता सामग्री से भरे ट्रकों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
भारत सरकार विद्युत मंत्रालय के निर्देशानुसार स्वाच्छ ता पखवाड़े का आयोजन सेवा-टीएचडीसी के सौजन्य से टीएचडीसीआईएल में किया गया है। इस अवसर पर कार्यपालक निदेशक (सेवाएं व कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व) एचएल भारज, महाप्रबंधक मुहर मणी, एके माथुर, जे बेहरा, सहित कॉरपोरेशन के अधिकारियों व कर्मचारियों ने टीईएस हाईस्कूल ऋषिकेश के विद्यार्थियों व शिक्षकों के साथ स्वच्छता संबंधी शपथ लेकर भारत सरकार के स्वच्छता अभियान को सफल बनाने का संकल्प जताया। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2014 से ही टीएचडीसीआईएल में स्वच्छ ता पखवाड़े का आयोजन किया जा रहा है। इसके तहत कॉरपोरेशन के अधिकारी व कर्मचारी अपने परिजनों सहित स्वच्छता मुहिम में बढ़ चढक़र भाग लेते हैं और जन जागरुकता के लिए अनेक गतिविधियों का आयोजन किया जाता है।

About madan lakhera

Check Also

वानिकी में सांख्यिकीय विधियों पर कार्यशाला आयोजित

अनुसंधानकर्ताओं व वैज्ञानिकों को मिलेगी जरूरी आधुनिक जानकारी महानिदेशक डा गैरोला ने किया कार्यशाला का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *