Home / Agriculture / तहसील दिवस से गैरहाजिर अधिकारियों का कट सकता है वेतन
डोईवाला में आयोजित तहसील दिवस

तहसील दिवस से गैरहाजिर अधिकारियों का कट सकता है वेतन

डोईवाला/ब्यूरो। मंगलवार के दिन डोईवाला में आयोजित तहसील दिवस में कई विभागों के अधिकारी गैरहाजिर रहे।

जिस कारण एसडीएम डोईवाला ने गैरहाजिर अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगते हुए कहा है कि क्यों न जिलाधिकारी से उनके एक दिन के वेतन काटने की संस्तुति की जाए। शासन से साफ निर्देश हैं कि लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को बक्शा नहीं जाएगा। इसके बावजूद मुख्यमंत्री की विधानसभा में अधिकारी लोगों की समस्याओं पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। तहसील दिवस पर सिंचाई, लघु सिंचाई, पुलिस, शिक्षा विभाग, समाज कल्याण, स्वास्थ आदि के कोई भी अधिकारी मौके पर उपस्थित नहीं रहा।

जिस कारण एसडीएम डोईवाला ने इन अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा है। एसडीएम कुश्म चौहान ने कहा कि तहसील दिवस लोगों की समस्याओं के लिए आयोजित किया जाता है। इसलिए संबधित अधिकारियों को इसमें जरूर उपस्थित रहना चाहिए। गैर हाजिर रहने वाले अधिकारियों के बारे में जिलाधिकारी को भी अवगत करवाया जाएगा।

तहसील दिवस की तर्ज पर आयोजित होगा ब्लॉक दिवस

डोईवाला। तहसील दिवस की तर्ज पर अब ब्लॉक परिसर में ब्लाक दिवस का आयोजन किया जाएगा।

एसडीएम कुश्म चौहान ने कहा कि ब्लाक दिवस प्रत्येक माह के दूसरे बुधवार को आयोजित किया जाएगा। ब्लाक दिवस एडीएम या सीडीओ की अध्यक्षता में आयोजित किया जाएगा। और इनके उपस्थित न होने पर एसडीएम या वीडीओ ब्लाक दिवस की कमान संभालेंगे। तहसील दिवस की तरह ही ब्लाक दिवस में लोग अपनी समस्याएं रख सकेंगे। कहा कि शासन स्तर से निर्देश के बाद ये निर्णय लिया गया है।

 

About madan lakhera

Check Also

कांग्रेस के सचिन बने नैनीताल पालिका अध्यक्ष

निर्दलीय किशन नेगी ने अंतिम समय तक दी टक्कर, तीसरे पायदान पर भाजपा उत्तरांचल दीप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *