Home / Breaking News / थत्यूड़ से ढाणा तक मोटरमार्ग बदहाल

थत्यूड़ से ढाणा तक मोटरमार्ग बदहाल

जगह-जगह मार्ग पर बने गड्ढे दुर्घटनाओं को दे रहे आमंत्रण
थत्यूड़। आखिर कब होगी उत्तराखंड पर्वतीय क्षेत्रों की सडक़ गड्ढा मुक्त। जी हां हम बात कर रहे हैं धनोल्टी जौनपुर विकासखंड की जहां थत्यूड़ से ढाणा स्वास्थ्य सामुदायिक केंद्र तक मोटर मार्ग बदहाल स्थिति में है। जिसमें उक्त मोटरमार्ग गड्ढों में तब्दील हो चुकी है वहीं थोड़ी से बारिश में गड्ढों में पानी भरने से तालाब का आकार ले रहे हैं। जिससे वहां से गुजरने वाले राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यह क्षेत्र मुख्य मार्ग होने के साथ-साथ कई विभागों के कार्यालय इस मार्ग पर हैं। इसके अलावा इंटर कॉलेज व डिग्री कॉलेज भी इसी मार्ग के समीप संचालित किया जा रहा था। इसी मार्ग से जुड़ा सामुदायिक केंद्र है जिससे मरीज व उसके तीमारदारों को परेशानियों का सामना कर पड़ रहा है। बता दें कि इस मार्ग से 108 सेवा भी चलती है जिसमें गर्भवती महिला व अन्य इमरजेंसी मरीजों को काफी दिक्कतें होती है। संंबंधित विभाग के द्वारा अभी तक इस समस्या के निपटारे को कोई कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। जिससे हर समय यहां दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है।

 
लोक निर्माण के अधिशासी अभियंता रजनीश कु मार का कहना है कि उनके द्वारा शासन को थत्यूड़ से ढाणा स्वास्थ्य सामुदायिक केंद्र तक रोड का इस्टीमेट भेजा गया था। जिसमें रेट के परिवर्तित होने की वजह से रोग लगा दी गई। अब नए रेट लगाकर सीसी रोड का एस्टीमेट जल्द भेज दिया जाएगा।

 

जल्द सुधारें मार्ग की दशा
वहीं ग्रामीणों का कहना है कि विभाग को इस ओर ध्यान देना चाहिए। जल्द से जल्द इस मार्ग को ठीक करवाया जाए। सामाजिक कार्यकर्ता सोमवारी लाल नौटियाल, रमेश लेखवार, सुनील रावत, जगमोहन सिंह कंडारी, महिपाल सिंह रावत, सुशील गौड़ ने समस्या को समाधान न होने पर विभाग के खिलाफ आंदोलन करने की बात कही है।

About saket aggarwal

Check Also

एयरपोर्ट पर नम आंखों से दी मुख्यमंत्री ने शहीद को श्रद्धांजलि

विस अध्यक्ष समेत सैकड़ों लोगों ने किया शहीद की शहादत को सलाम जौलीग्रांट/ब्यूरो। जम्मू-कश्मीर में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *