Breaking News
Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / पुलिस के रवैये पर भडक़े निगम पार्षद और कर्मी

पुलिस के रवैये पर भडक़े निगम पार्षद और कर्मी

डालनवाला की विवादित जमीन प्रकरण के बाद निगम में हड़ताल
डालनवाला इंस्पेक्टर के निलंबन की मांग
देहरादून। डालनवाला थाने के सामने की जमीन के मसले पर पुलिस व प्रशासन के रवैये के खिलाफ भडक़े पार्षदों और नगर निगम कर्मचारियों ने सोमवार को नगर निगम में तालाबंदी कर दी। सवॅाई कर्मचारी संगठन ने हड़ताल का समर्थन किया है। निगम कर्मी डालनवाला के इंस्पेक्टर यशपाल सिंह बिष्ट को सस्पेंड करने पर अड़ गए हैं। इस मसले को लेकर मंगलवार को भी निगम में काम काज ठप रहेगा।
डालनवाला में रविवार को चार बीघा जमीन को लेकर हुए घटनाक्रम के बाद सोमवार को इसके असर के रूप में नगर निगम में कई रूपों में प्रतिक्रिया हुई है। कल की घटना से नाराज पार्षदों ने नगर निगम को बंद करवा दिया। इससे नगर निगम में हाउस टैक्स, जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र जैसे काम के लिए पहुंचे लोग बैरंग लौट गए। कर्मचारियों का कहना था कि पुलिस-प्रशासन को सरकारी जमीन को बचाने में सहयोग करना चाहिए था, लेकिन इस मामले में उनका रवैया विपरीत है। कर्मचारियों ने इस विवाद के दौरान मेयर विनोद चमोली, नगर आयुक्त विजय कुमार जोगदंडे, वाहन चालक कृष्ण कुमार और नगर निगम के सफाई कर्मचारियों के साथ अभद्रता व धक्का-मुक्की के विरोध में पुलिस प्रशासन के विरुद्ध जोरदार नारेबाजी की। निगम कर्मचारियों ने डालनवाला थाना प्रभारी यशपाल सिंह बिष्ट को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने व निगम कर्मचारियों पर हमला करने वाले आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जल्द गिरफ्तारी की मांग की है। प्रदर्शन में सफाई कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष राजेश कुमार, सचिव धीरज भारती, नगर निकाय कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष नाम बहादुर, सचिव सतेंदर कुमार, वाहन चालक संघ के अध्यक्ष स्वर्ण सिंह पंवार, सचिव यशपाल सिंह नेगी शामिल थे। सफाई यूनियन के सचिव धीरज भारती ने कहा है कि मांग पूरी नहीं हुई तो सभी सफाई कर्मचारी भी हड़ताल पर चले जाएंगे। वहीं जमीन विवाद प्रकरण में निगम की टीम पर हमले के खिलाफ नगर निगम ने भी पुलिस को तहरीर दी है। मेयर विनोद चमोली ने कब्जे को हटाने की कार्रवाई में शामिल जेसीबी के घायल ड्राइवर कृष्ण कुमार को मुआवजे के रुप में निगम की तरफ से दस हजार रुपये की राहत देने के निर्देश दिए हैं।

जिलाधिकारी से मिले पार्षद
देहरादून। सोमवार दोपहर बाद इस मसले को लेकर निगम का पक्ष रखने के लिए निगम के पार्षद नेता प्रतिपक्ष नीनू सहगल के नेतृत्व में डीएम एमए मुरुगेशन से मिले। पार्षदों ने रविवार को हुई घटना पर तीखा रोष जताया और प्रशासन के रवैये पर सवाल उठाए। पार्षद विनय कोहली, भूपेन्द्र कठैत, सतीश कश्यप, रमेश बुटोला, देवेन्द्र पाल सिंह मोंटी, निखिल कुमार, अशोक कोहली, सुशील कुमार आदि पार्षदों ने डीएम को लीज पर दी गई जमीन के सम्बंध में कई सारे तथ्यों का हवाला दिया। इसके बाद डीएम ने दस्तावेजों की फिर से जांच व इस मसले में पूर्व में दी गई सभी रिपोर्ट के अध्ययन का भरोसा दिया है।

About madan lakhera

Check Also

डां0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी को दी श्रद्धांजलि

डोईवाला। भाजपा ने डां0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि को बलिदान दिवस के रूप में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *