Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / अध्ययन के दौरान ही लक्ष्य निर्धारित करें छात्र-छात्राएं

अध्ययन के दौरान ही लक्ष्य निर्धारित करें छात्र-छात्राएं

डोईवाला/ब्यूरो। शहीद दुर्गा मल्ल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में अनुसूचित जाति उपयोजना अनुशिक्षण इकाई की स्थापना की गई है।

इस अवसर पर इकाई के तत्वाधान में ‘कैरियर काउंसिल के विविध आयाम’  विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। एडुसेट कक्ष में आयोजित कार्यशाला में बतौर मुख्य वक्ता डिफेंस आफिसर्स एकेडमी के निदेशक पंकज आर्य ने छात्र-छत्राओं को कैरियर से जुडी तमाम जानकारियां दी। डिफेंस सर्विसेस में जाने के इच्छुक विद्यार्थियों को उन्होंने आवेदन से लेकर प्रशिक्षण तक की बारीकियों से अवगत कराया। एकेडमी के सूरज आर्य ने कहा कि अध्ययन के दौरान ही लक्ष्य निर्धारित कर लेना चाहिए।

कार्यशाला की अध्यक्षता करते हुए प्राचार्य डा.एमसी. नैनवाल ने कहा कि लक्ष्य का चयन अभिरुचि के अनुसार होना चाहिए जिससे सफलता की संभावना बढ जाती है। कार्यक्रम समन्वयक डा.राखी पंचोला ने कहा कि अनुशिक्षण इकाई की स्थापना के बाद प्रतिदिन दो से तीन बजे के मध्य कालेज में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए विद्यार्थियों को विषय विशेषज्ञों के माध्यम से नि:शुक्ल कोचिंग दी जायेगी। कार्यशाला में डा.केएल. तलवाड़, डा.डीएस. नेगी, डा.रवि रावत,डा.एमएस रावत, डा.अंजली वर्मा, डा.अफरोज़ एकबाल, डा.नूर हसन, डा.संतोष वर्मा सहित तमाम विद्यार्थी मौजूद थे।

About madan lakhera

Check Also

सूर्यधार बांध डिजाइन को आईआईटी कानपुर ने दी स्वीकृति

26 करोड़ की लागत से बनेगा बांध, अगले हफ्ते से कार्य शुरू सीएम कोठियाल डोईवाला। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *