Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / अब दून में भी शुरु हुआ ई-क्लिनिक

अब दून में भी शुरु हुआ ई-क्लिनिक

तत्तवन ने अपने पांचवें भारतीय ई-क्लिनिक का किया शुभारंभ
बड़े शहरों के डाॅक्टरों से सीधा संपर्क होगा आसान
देहरादून। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में भी ब्रांडेड टेली-मेडिसीन हेल्थ क्लिनिक की सुविधा उपलब्ध हो गई है। भारत इस क्षेत्र की पहली चेन चला रहे हेल्थ केयर प्रोवाइडर तत्तवन ने देहरादून मंे अपना पहला ई-क्लिनिक लाॅन्च कर दिया है। इससे पहले तत्तवन कुमांउ मंडल में भी ई-क्लिनिक की सुविधा उपलब्ध करा चुका है और देहरादून समेत पांच ई-क्लिनिक भारत में खोल चुका है। दून के चकराता रोड स्थित भरतरी नर्सिंग होम में तत्तवन के ई-क्लिनिक का शुभारंभ डा अमित भरतरी ने रिबन काटकर किया।
इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत में तत्तवन कारपोरेट आॅफिस के अधिकारी अविकरन सिंह और रीजनल डायरेक्टर प्रीतक ध्यानी ने इस बाबत विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस ई-क्लिनिक के माध्यम से देहरादून में रहने वाले मरीजों की जांच और इलाज बड़े शहरों के जाने-माने अस्पतालों के प्रमुख डॉक्टर कर सकेंगे। तत्तवन के ई-क्लिनिक मरीजों के स्वास्थ्य की देखभाल नए तरीके से करने का सशक्त माध्यम बनकर सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह क्लिनिक उन क्षेत्रों में रहने वाले मरीजों को अच्छे डॉक्टरों की देखरेख में लाते है, जहां स्वास्थ्य की देखभाल की अच्छी सुविधाएं नहीं हैं। देहरादून में तत्तवन का पहला ई-क्लिनिक बड़े शहरों के नामी अस्पतालों के विशेषज्ञ डॉक्टरों तक मरीजों की सरल पहुंच सुनिश्चित करेगा। दून आसपास रह रहे मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य रक्षा प्रणाली उपलब्ध कराएगा।
उन्होंने कहा कि छोटे शहरों में अच्छे और विशेषज्ञ डॉक्टरों की सेवाएं लोगों को नहीं मिल पाती है। इस स्थिति में छोटे शहरों में रहने वाले लोगों को अच्छे डॉक्टरों की तलाश में बड़े शहरों तक का सफर तय करना पड़ता है। अच्छे और विशेषज्ञ डॉक्टरों की तलाश में मरीजों और उनके तीमारदारों को न केवल बड़े शहरों की यात्रा करना महंगा पड़ता है, बल्कि इससे मरीज की बीमारी और बढ़ सकती है और उनकी हालत और बिगड़ सकती है। उन्होंने बताया कि अब तत्तवन का यह ई-क्लिनिक दून से ही मरीजों का सीधा संपर्क बड़े शहरों के नामी अस्पतालों के डाॅक्टरों से कराएगा। रजिस्ट्रेशन के बाद मरीज बड़े शहरों के विशेषज्ञ डाॅक्टरों से 24 घंटे के भीतर संपर्क बनाकर परामर्श व उपचार के बारे में जानकारी ले सकेंगे।
दून में पहले ई-क्लिनिक की लाॅन्चिग के मौके पर अपने संदेश में तत्तवन के सीईओ और सहसंस्थापक आयुष मिश्रा ने कहा कि हमारे क्लिनिक नई तकनीक और मौजूदा मैनपावर का उपयोग कर छोटे शहरों में उसी तरह की शानदार स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया रहे हैं, जैसी कि बड़े शहरों में रहने वाले अमीर लोगों को मिलती है। उन्होंने कहा कि कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी, सॉफ्टवेयर और हेल्थकेयर का बेहतरीन तालमेल और संगम हमारी आंखों के सामने हो रहा है। इस तालमेल से ही दुनिया भर के दूरदराज के क्षेत्रों में स्वास्थ्य रक्षा की बेहतर सुविधाएं पहुंचाने में सफल हो पा रहे हैं। इस तालमेल में अग्रिम मोर्चे पर तैनात रहकर हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हर किसी को स्वास्थ्य रक्षा की बेहतरीन सुविधाएं मिलें।

About madan lakhera

Check Also

खनन भंडारणों से चोरी का दो नंबर का माल एक नंबर में बनाकर बेच रहे माफिया

ऑन लाइन रायल्टी खरीदकर चोरी के माल को बना रहे एक नंबर का माल डोईवाला/ब्यूरो। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *