Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / टीएचडीसी कोटेश्वर प्रोजेक्ट में धूमधाम से मनाया स्थापना दिवस

टीएचडीसी कोटेश्वर प्रोजेक्ट में धूमधाम से मनाया स्थापना दिवस

मनोरंजक खेलकूद, सांस्कृतिक कार्यक्रम रहे आकर्षण का केंद्र
टीएचडीसी कर्मियों ने पौधे रोपकर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश
देहरादून/नई टिहरी। टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के 32वां स्थापना दिवस शुक्रवार को कोटेश्वर बाँध परियोजना में हर्षोल्लास के साथ धूमधाम से मनाया गया।

महाप्रबन्धक (परियोजना) पीके अग्रवाल ने टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के ध्वज को फहराया और सलामी ली। उन्होने टीएचडीसी के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक का स्थापना दिवस सन्देष पढ़कर सुनाया और अधिकारियों व कर्मचारियों को स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर परियोजना में स्थित ओंमकारा नन्द सरस्वती पब्लिक स्कूल कोटेष्वर के बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियों से खूब समां बांधा। मनोरंजक खूलकूद भी आकर्षण का केंद्र रहे। रस्साकसी, महिलाओं की कुर्सी दौड और अन्य खेल प्रतियोगिताओं के विजेताओं व प्रतिभागी बच्चों को मुख्य अतिथि जीएम प्रोजेक्ट पीके अग्रवाल व उनकी धर्मपत्नी श्रीमती पूनम अग्रवाल ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया। स्थापना दिवस को यादगार बनाने के लिए परियोजना क्षेत्र में चाका मार्ग के बैरियर के समीप पौधरोपण कार्यक्रम भी जोरषोर से चलाया गया। इस दौरान टीएचडीसी कोटेष्वर परिवार के सदस्यों ने विभिन्न प्रजातियों के दो-दो पौधे लगाकर पर्यावरण को बढावा देने का सन्देष दिया गया।

स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते परियोजना महाप्रबंधक पीके अग्रवाल

स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए परियोजना महाप्रबन्धक पीके अग्रवाल ने टीएचडीसी की स्थापना और उसे सफलता की राह पर अग्रसर करने कर्मठ कर्मचारियों व अधिकारियों को याद किया। उन्होंने टीएचडीसी परिवार के सेवानिवृत्त सदस्यों के योगदान का भी उल्लेख किया। उन्होने कहा कि कोटेष्वर परियोजना हर साल एमओयू के लक्ष्यों के सापेक्ष उत्कृष्ट श्रेणी में विद्युत उत्पाद कर रही देष को उर्जा समृद्ध राष्ट्र बनाने में अहम योगदान दे रही है। उन्होंने परियोजना क्षेत्र में टीएचडीसी सेवा के माध्यम से जरूरतमंद तबकों की मदद के साथ रचनात्मक सामाजिक गतिविधियों पर भी प्रकाष डाला। उन्होंने कहा कि टीएचडीसी कोटेश्वर परियोजना के माध्यम से अपनी सीएसआर मुहिम के तहत विकास व जन कल्याण के मोर्चे पर भी पूरी सजगता व तत्परता से काम कर रही है। शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, स्वच्छ पेयजल व कृषि आदि क्षेत्रों के साथ सामुदायिक विकास व कल्याण के कार्याें को तेजी से आगे बढ़ाया जा रहा है। परियोजना क्षेत्र में ओंमकारानन्द सरस्वती पब्लिक स्कूल निरन्तर शैक्षणिक प्रगति की ओर अग्रसर है। कोटेश्वर महादेव में सामुदायिक केन्द्र का निर्माण कार्य लगभग 75 प्रतिश्त हो चुका है। उन्होंने कहा कि परियोजना में कार्यरत कर्मचारियों की सुविधाओं और हितों के मुद्दों को लेकर भी प्रबंधन गंभीर है। समारोह में अपर महाप्रबंधक डी. मणी, अपर महाप्रबन्धक अनिल घिल्डियाल, सीएमओ डा जी. श्रीनिवास, उप महाप्रबंधक एचके जिंदल, गजेन्द्र सिंह,एसके चैहान, अरूण कुमार, राम बाबू सिंह, प्रदीप गोयल, वरिष्ठ प्रबंधक आरएस नेगी, प्रबन्धक (पर्यावरण) रमेष भटट, प्रबंधक हिमांषु असवाल प्रबन्धक, डीपी त्यागी, सुरेन्द्र राणा, डीएस रावत, पदम चमोली, गिरीष उनियाल, वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी आरडी ममगाईं, सीआईएसएफ के सहायक कमांडेंट जेपी गोस्वामी के अलावा वरिष्ठ अधिकारी व कर्मचारी और उनके परिजन भारी संख्या में उपस्थित थे।

About madan lakhera

Check Also

देहरादून : चमोली में मलबे में दबकर मां-बेटी समेत तीन लोगों की मौत

देहरादून। चमोली जिले के घाट क्षेत्र के बांजबगड़ गांव में तडक़े पांच बजे वज्रपात हुआ। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *