Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / टीएचडीसी में 26 को मनेगा संविधान दिवस

टीएचडीसी में 26 को मनेगा संविधान दिवस

सांप्रदायिक सद्भाव अभियान सप्ताह में हो रहे कार्यक्रम
सीएमडी ने संविधान की प्रस्तावना को पढ़ा
देहरादून/ऋषिकेश। केंद्रीय विद्युत मंत्रालय के निर्देशानुसार टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड (टीएचडीसीआईएल) में सांप्रदायिक सद्भाव अभियान सप्ताह का आयोजन जोरशोर से किया जा रहा है। जबकि 26 नवम्बर को संविधान दिवस मनाया जाएगा।
इसी कड़ी में टीएचडीसी के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक डीवी सिंह ने शुक्रवार को गंगा भवन प्रागंण में अधिकारियों एवं कर्मचारियों के समक्ष संविधान की प्रस्तावना को पढक़र सुनाया। इस अवसर पर निदेशक (कार्मिक) एसके बिश्वास, निदेशक (वित्त) श्रीधर पात्र, महाप्रबन्धक (कार्मिक एवं प्रशासन/कॉरपोरेट संचार) विजय गोयल, महाप्रबन्धक (कॉरपोरेट नियोजन) वीके बड़ोनी, महाप्रबन्धक (वाणिज्यिक) अजय माथुर तथा महाप्रबन्धक (वित्त) जे बेहरा सहित अन्य वरिष्ठ व कनिष्ठ अधिकारी तथा कर्मचारी उपस्थित रहे।
इस बीच, सांप्रदायिक सद्भाव अभियान सप्ताह के दौरान व संविधान दिवस के उपलक्ष्य में कॉरपोरेशन में जागरुकता फैलाने के उद्देश्य से कार्यक्रमों के आयोजनों का सिलसिला लगातार आगे बढ़ रहा है। इसी क्रम में टीईएस हाईस्कूल ऋषिकेश के छात्र-छात्राओं के लिए छात्र संसद और अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए भारतीय संविधान में डॉ भीमराव अम्बेडकर की भूमिका विषय पर निबन्ध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसी प्रकार के कार्यक्रम सभी परियोजना कार्यालयों व यूनिटों में भी किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि भारत गणराज्य का संविधान 26 नवम्बर 1949 को बनकर तैयार हुआ था। संविधान निर्माण प्रारूप समिति के अध्यक्ष डॉ भीमराव अम्बेडकर के 125वें जयंती वर्ष के रूप में भारत सरकार की ओर से पहली बार 26 नवम्बर 2015 को संविधान दिवस मनाया। भारत में 26 जनवरी 1950 से संविधान अमल में लाया गया।

About madan lakhera

Check Also

मिसेज इंडिया के लिए दून पहुंचीं सभी प्रतिभागी

वेलकम पार्टी में दिया अपना परिचय, पोर्टफोलियो कराया शूट आठ दिन की ग्रूमिंग क्लासेज हुई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *