Home / Business / देहरादून से देश के इन तीन बड़े शहरों के लिए डायरेक्ट फ्लाइट कल से होगी शुरू

देहरादून से देश के इन तीन बड़े शहरों के लिए डायरेक्ट फ्लाइट कल से होगी शुरू

 रविवार से देश के 10 बड़े शहरों से सीधी फ्लाइट से जुड़ेगा जौलीग्रांट एयरपोर्ट

डोईवाला/ब्यूरो। विमानन कंपनी स्पाइसजेट कल रविवार से जौलीग्रांट एयरपोर्ट से देश के तीन प्रमुख शहरों जयपुर, जम्मू और अमृतसर के लिए अपनी डायरेक्ट फ्लाइट शुरू करने जा रही है।

जिससे बाद देहरादून एयरपोर्ट देश के दस बड़े शहरों दिल्ली, मुंबई, बंगलौर, हैदराबाद, अहमदाबाद, लखनऊ, पंतनगर, जम्मू, अमृतसर और जयपुर एयरपोर्ट से डायरेक्टर फ्लाइट से जुड़ जाएगा। इसके अलावा जौलीग्रांट एयरपोर्ट गोवा, कोलकाता आदि कुल चार शहरों से कनेक्टिंग फ्लाइट से पहले से ही जुड़ा हुआ है।

उत्तरांचलदीप में 10 जनवरी को प्रकाशित संबधित खबर।।।

रविवार से कंपनी जयपुर, जम्मू और अमृतसर के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू करके एयरपोर्ट को देश के तीन बड़े शहरों से और हवाई मार्ग से जोड़ देगी। देहरादून-जयपुर के बीच स्पाइसजेट लगभग दो घंटे, देहरादून-जम्मू के बीच एक घंटा बीस मिनट, देहरादून-अमृतसर के बीच विमान चालीस मिनट में अपनी उड़ान पूरी करेगा। स्पाइसजेट के दिल्ली के अलावा तीन अन्य शहरों के लिए सीधी फ्लाइट शुरू होने के बाद एयरपोर्ट पर प्रतिदिन 23 फ्लाइटें लैंड और टेक ऑफ करेगी।

जयपुर, जम्मू, अमृतसर को स्पाइसजेट की आवाजाही का ये रहेगा समय

डोईवाला। स्पाइसजेट की फ्लाइट संख्या एससी 3467 सुबह 6:50 पर जयपुर से टेक ऑफ करके 8:20 मिनट पर जौलीग्रांट में हवाई पैसेंजरों को लेकर लैंड होगी। उसके बाद विमानन कंपनी की फ्लाइट संख्या एसजी 3467 देहरादून से पैसेंजरों को लेकर 8:40 पर दून से उड़कर सुबह 10 बजे जम्मू पहुंचेगी। फ्लाइट संख्या 3468 सुबह 10:25 पर जम्मू से उड़कर 10:35 पर जौलीग्रांट में पहुंचेगी। एससी 3563 11:55 दून से प्रस्थान और 12:35 पर अमृतसर में लैंडिंग होगी। एसजी 3464 दोपहर 12:55 अमृतसर से उड़कर दोपहर 1:35 दून पहुंचेगी। एसजी 3464 दोपहर 2:05 पर दून से टेक ऑफ होकर 3:55 जयपुर में लैंड करेगी। एयरपोर्ट पर बाकि उड़ानों का समय यथावत रहेगा।

सीधी उड़ान का ये मिलेगा लाभ

डोईवाला। पहले जयपुर, जम्मू या अमृतसर जाने के लिए एयरपोर्ट पर कोई डायरेक्टर फ्लाइट नहीं थी। जिस कारण इन शहरों को जाने के लिए हवाई पैसेंजरों को पहले दून से दिल्ली जाना पड़ता था। और फिर वहां से इन शहरों के लिए उड़ान पकड़नी होती थी। इससे समय की काफी बर्बादी होती थी। लेकिन अब तीन शहरों के लिए सीधी उड़ान से हवाई पैसेंजरों को काफी समय बचेगा।

About madan lakhera

Check Also

हल्द्वानी : आर्यसमाज में विश्व कल्याण यज्ञ

हल्द्वानी। आर्यसमाज के वेद प्रचार एवं विश्व कल्याण यज्ञ के दूसरे दिन प्रात:कालीन सत्र में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *