Breaking News
Home / Breaking News / सीएम से मिले बॉलीवुड के निर्देशक तिग्मांशु धूलिया

सीएम से मिले बॉलीवुड के निर्देशक तिग्मांशु धूलिया

देहरादून। फिल्म निर्देशक और अभिनेता तिग्मांशु धूलिया इन दिनों मुंबई की भागदौड़ से दूर देहरादून में फुर्सत के पल बिता रहे हैं। वे इन दिनों देहरादून में अपने घर पर परिजनों, नाते-रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ मौज-मस्ती कर रहे हैं। इस बीच, पौड़ी जिले के मूल निवासी बॉलीवुड के फिल्म निर्देशक व अभिनेता तिग्मांशु धूलिया ने बुधवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने उत्तराखंड फिल्म नीति पर चर्चा करते हुए प्रदेश में फिल्मों की शूटिंग को बढ़ावा देने के लिए अहम सुझाव दिए। तिग्मांशु धूलिया ने अपनी फिल्म रागदेश को टैक्स फ्री प्रस्ताव करने पर मुख्यमंत्री का आभार जताया। रागदेश फिल्म की 60 फीसदी से अधिक शूटिंग उत्तराखंड में हुई है।
धूलिया ने उत्तराखंड फिल्म नीति में सुधार के सुझाव कई सुझाव मुख्यमंत्री को दिए। उन्होंने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड में भी स्विट्जरलैंड की तर्ज पर फिल्म शूटिंग की हर खूबसूरत लोकेशन है, लेकिन सुविधाओं के अभाव में यहां शूटिंग करना अधिक खर्चीला है। उन्होंने सुझाव दिया कि प्रदेश सरकार उत्तर प्रदेश, झारखंड व बिहार आदि राज्यों की तर्ज पर उत्तराखंड में भी फिल्मों की शूटिंग पर सब्सिडी दे सकती है। सब्सिडी का दुरुपयोग रोकने के लिए इसके मानक कड़े किए जा सकते हैं, ताकि फिल्म निर्माण में गंभीर निर्माता-निर्देशक इसका लाभ उठा सकें। उन्होंने कहा कि सरकार चाहे तो सब्सिडी राशि सेंसर बोर्ड के प्रमाण पत्र रिलीज के बाद ही अवमुक्त करे, जिससे केवल सब्सिडी के लिए फिल्म बनाने वालों पर खुद-ब-खुद रोक लग जाएगी। उन्होंने कहा कि बॉलीवुड एक दर्पण है, जिससे न सिर्फ राज्य बल्कि देश-विदेश के लोग भी उत्तराखंड की खूबसूरती को देख सकेंगे। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक नजारों से सुसज्जित लोकेशनों पर फिल्मों की शूटिंग के लिए जरूरी सुविधाएं भी विकसित की जाए। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने धूलिया के सुझावों का स्वागत करते हुए फिल्म नीति पर संशोधन का आश्वासन दिया है। साथ ही तिग्मांशु धूलिया से अन्य बॉलीवुड निर्देशकों को उत्तराखंड लाने का प्रस्ताव भी दिया। मुख्यमंत्री आवास में हुई इस विशेष बैठक और फिल्म नीति की चर्चा में तिग्मांशु धूलिया के साथ उत्तराखंड में फिल्म प्रोडक्शन में उनके सहयोगी अभिनव थापर और मेजर जनरल शत्रुघ्न सिंह चौहान भी उनके साथ रहे।
इधर, बुधवार को तिग्मांशु अचानक सहारनपुर चौक पर मशहूर हलवाई के यहां पूरी-सब्जी का नाश्ता करने भी पहुंचे। सामान्य हलवाई की दुकान पर तिग्मांशु को देखकर उनके कुछ प्रशंसक गच्चा भी खा गए। इस दौरान तिग्मांशु ने किसी को निराश नहीं किया। उन्होंने प्रशंसकों के साथ सेल्फी भी खिंचवाई।

About saket aggarwal

Check Also

फिल्मी सितारों से चहका तुलाज इंस्टीट्यूट

रमेश सिप्पी, शरमन जोशी ने कि छात्रों से ख़ास मुलाक़ात देहरादून। राजधानी में चल रहे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *