Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / केंद्र की योजनाओं को लागू करने के लिए जरूरी था नगर पालिका का विस्तार: सीएम त्रिवेंद्र

केंद्र की योजनाओं को लागू करने के लिए जरूरी था नगर पालिका का विस्तार: सीएम त्रिवेंद्र

नगर पालिका के विस्तार से खुलेंगे विकास के द्वार: सीएम रावत

डोईवाला/ब्यूरो। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने डोईवाला नगर पालिका के चुनाव में पहली बार कार्यकर्ताओं से मुलाकात करते हुए कहा कि बड़े चुनाव से छोटा चुनाव ज्यादा चुनौतीपूर्ण होता है। इसलिए कार्यकर्ताओं को डोर टू डोर जाकर हर व्यक्ति से मिलना चाहिए।

भानियावाला के एक वैडिंग प्वाइंट से नगर पालिका चुनाव अभियान का शुभारंभ करते हुए कहा सीएम त्रिवेंद्र ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि वो तो सोच रहे थे कि दिसंबर के आसपास चुनाव होंगे। लेकिन कोर्ट के आदेश के बावजूद सबकुछ जल्दी हो गया है। उन्होंने डोईवाला में भाजपा प्रत्याशी नगीना रानी को सबसे मजबूत प्रत्याशी बताते हुए कहा कि इससे अच्छा और मजबूत प्रत्याशी कोई भी मैदान में नही हैं। और नगीना को देखकर ही दूसरे लोगों ने महिलाओं को मैदान में उतारा है। सीएम ने कहा कि केंद्र की अमृता जैसी कई योजनाएं हैं। जो एक लाख आबादी वाली नगर पालिकाओं के लिए बनाई गई हैं। इसलिए डोईवाला को केंद्र की योजनाओं का सीधे लाभ दिलवाने के लिए नगर पालिका का विस्तार किया गया है।

खचाखच भरे हुए वैडिंग प्वाइंट में सीएम त्रिवेंद्र ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि पूरे राज्य में उनकी पार्टी ने 40 फीसदी टिकट महिलाओं को दिए हैं। राज्य के साढे बाइस लाख परिवारों को आयुष्मान योजना से जोड़ा जा रहा है। मेरा सामाजिक दायित्व योजना के अंतर्गत प्राइ्रवेट अस्पतालों के डॉक्टरों को सुदूर इलाकों में एयर एंबुलेंस की मदद से जाकर निशुल्क ऑपरेशन करने की सहमति बन चुकी है। हर्रावाला में 300 बैड का जच्चा-बच्चा अस्पताल और कैंसर अस्पताल बनाने की दिशा में तेजी से कार्य किया जा रहा है। जिलाध्यक्ष शमशेर पुण्डीर, नगीना रानी और डबल सिंह भंडारी ने भी विचार रखे। इस अवसर पर संजीव सैनी, मंजू चमोली, करन बोरा, संपूर्ण रावत, कुसुम सिद्धू, नरेंद्र नेगी, विजय भट्ट, जेपी गैरोला, विजय भट्ट आदि उपस्थित रहे।

8 महीने में पूरा होगा सुर्यधार बांध का कार्य

डोईवाला। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि भोगपुर में बनने वाला सुर्यधार बांध डोईवाला के विकास में मिल का पत्थर साबित होगा। और इससे यहां के 43 गांवों को पेयजल व सिंचाई का पानी मिलेगा। जिससे करोड़ों रूपये बिजली के भी बचेंगे। कहा कि पहले सुर्यधार बांध को 55 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा था। लेकिन अब 26 करोड़ की लागत से बांध बनाया जा रहा है। और ऊंचाई भी 2 मीटर बढा दी गई है। 8 महीने में बांध का कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

अठुरवाला के लोगों ने किया सीएम का स्वागत

डोईवाला। कार्यक्रम में काफी संख्या में कार्यकर्ताओं द्वारा मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया। खासकर अठुरवाला से मंजू चमोली, ह्दयराम डोभाल, शांति तिवारी, बेताल सिंह, शुरवीर नेगी, सुरेंद्र तोपवाल, जयदेव डोभाल, सुंदरा राणा, सत्तेश्वरी राणा, शुरवीर रावत, ममता नयाल, दिनेश डोभाल आदि ने सीएम का स्वागत किया।

About madan lakhera

Check Also

कांग्रेस का 23 सूत्रीय ‘विजन डाॅक्यूमेंट’ जारी

पार्टी ने दिलाया निकायों के सुनियोजित विकास का भरोसा नागरिक सुविधाओं पर की विस्तार से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *