Breaking News
Home / Business / लच्छीवाला नेचर पार्क में उमड़ा पर्यटकों का सैलाब

लच्छीवाला नेचर पार्क में उमड़ा पर्यटकों का सैलाब

लच्छीवाला नेचर पार्क में पर्यटकों बढ़ी पर्यटकों की संख्या

डोईवाला/ब्यूरो। बढ़ते तापमान के कारण गर्मी से निजात पाने को पर्यटकों ने डोईवाला के लच्छीवाला नेचर पार्क का रूख करना शुरू कर दिया है।

आज रविवार के दिन लच्छीवाला में पर्यटकों की संख्या 4166 तक पहुंच गई। वन विभाग का दावा है कि ये शुरूवात है। पीक सीजन में पर्यटकों की संख्या 15 हजार प्रतिदिन तक पहुंच जाती है। जिसके लिए वन विभाग और पुलिस को व्यवस्था बनाने के लिए तैनात किया जाता है। डोईवाला में लच्छीवाला फ्लाई ओवर के पास लच्छीवाला वन रेंज में सौंग नदी के पानी को रोककर पर्यटक स्थल के रूप में विकसित किया गया है। जिसमें खासकर गर्मियों के सीजन में हर वर्ष हजारों की संख्या में पर्यटक आते हैं।

लच्छीवाला नेचर पार्क में नौकायन, गंगा वाटिका, पुष्प वाटिका, रबर ट्यूट आदि की व्यवस्था पर्यटकों के लिए की गई है। ये क्षेत्र देहरादून-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग पर डोईवाला के लच्छीवाला से करीब दो किलोमीटर की दूरी पर साल के घने जंगलों की बीच स्थित है। अपने दोपहिया या चौपहिया वाहने से यहां आराम से पहुंचा जा सकता है। रेंजर घनानंद उनियाल ने कहा कि गर्मी बढने के साथ ही लच्छीवाला में पर्यटकों की संख्या में भी इजाफा होने लगा है। इससे पर्यटकों और वन विभाग दोनों को लाभ मिलता है।

About madan lakhera

Check Also

रुद्रपुर : स्थापना दिवस पर भाविप का रक्तदान शिविर

रुद्रपुर। भारत विकास परिषद के स्थापना दिवस पर संस्था द्वारा किच्छा रोड स्थित ब्लड बैंक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *