Breaking News
Home / Crime / अवैध पटाखों के आरोप में माल समेत दो गिरफ्तार

अवैध पटाखों के आरोप में माल समेत दो गिरफ्तार

बिना लाइसेंस पटाखे ले जा रहे दो आरोपी गिरफ्तार

डोईवाला/ब्यूरो। रानीपोखरी पुलिस ने संदिग्ध वाहनों की चैकिंग के दौरान बिना लाइसेंस पटाखों को ऋषिकेश से देहरादून ले जा रहे दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रानीपोखरी में एक सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार संख्या – UK-07-BY-3787 ऋषिकेश से डोईवाला की तरफ आ रही। पुलिस टीम को चैकिंग करते हुए देख कर वाहन चालक वाहन को वापस मोड़ने लगा। शक होने पर पुलिस टीम द्वारा वाहन को घेरकर पूछताछ की गई। पूछताछ में कार चालक ने अपना नाम मनीत अरोड़ा पुत्र मदनलाल निवासी मदर डेयरी नई जनता कॉलोनी फरीदाबाद हरियाणा, हाल निवासी ईश्वर बिहार लाडपुर रायपुर देहरादून और बगल में बैठे व्यक्ति ने अपना नाम प्रवीन रावत पुत्र कमलेश रावत निवासी सुंदर वाला रायपुर देहरादून बताया। कार की तलाशी लेने पर कार में रखी 3 बड़ी पेटियों में बहुत अधिक मात्रा में पटाखे रखे हुए पाए गए।

बरामद पटाखों के बारे में पूछताछ की गई तो आरोपियों ने कहा कि   दीपावली पर्व पर बिना लाइसेंस के पटाखों को बिक्री के लिए ऋषिकेश से देहरादून ले जाया जा रहा था। पुलिस ने दोनों आरोपियों को दबोचकर माल कब्जे में लेकर विस्फोटक अधिनियम 1884 के अंतर्गत धारा 5/9(ख) के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया। पकड़े गए अवैध पटाखों की कीमत 90 हजार के लगभग बताई गई है।

About madan lakhera

Check Also

रुद्रपुर से नाबालिग लडक़ी को लेकर युवक फरार

विरोध में विधायक के नेतृत्व में लोगों ने कोतवाली घेरी जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *