Home / Breaking News / उत्तरकाशी : त्यूनी बाजार पर संकट, खाली कराया गया उत्तरकाशी। हिमाचल और उत्तराखंड के पहाड़ों पर लगातार हो रही बारिश के कारण हिमाचल की पव्वर और उत्तरारखंड की टौंस नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर आ पहुंचा है इससे दोनों नदियों के संगम स्थान त्यूनी में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं। उधर उत्तरकाशी के मोरी क्षेत्र में बादल फटने की सूचना आ रही है। टौंस नदी का जल स्तर बढऩे की वजह से त्यूनी बाजार खतरे की जद में आ गया है। स्थानीय प्रशासन ने स्थानीय नागरिकों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। त्यूनी बाजार पूरी तरह से खाली करा दिया गया है। लोगों में दहशत का माहौल है। आधी रात के बाद जब नदी का जल स्तर बढऩा शुरू हुआ तो लोग घरों से बाहर निकल आए। हम आपको बता दें कि कल से लगातार बारिश होने के कारण जौनसार बावर के दर्जनों मोटर मार्ग बंद पड़े हैं। त्यूनी हैलीपैड और खेल मैदान भी हुआ जलमग्न हो गया है। जिलाधिकारी डॉ.आशीष चौहान ने एसडीआरएफ की टीम डगोली को रवाना कर दी है।बडक़ोट से रेडक्रॉस की टीम भी टेंट, कंबल, बरसाती आदि के साथ त्यूनी रवाना हो गई है। हिमाचल प्रदेश के शिमला के डीसी व देहरादून जिलाधिकारी ने दूरभाष पर सहयोग हेतु वार्ता की है। पौड़ी: धूमाकोट मोटर मार्ग पर मिनी बस पलटी, एक की मौत पौड़ी। नैनीडांडा ब्लॉक के धूमाकोट मोटर मार्ग पर आज सुबह हुए एक सडक़ हादसे में व्यक्ति की मौत हो गई। यहां अंदरोली बैंड के पास एक मिनी बस संख्या यूके 11-0835 दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बस में तीन लोग सवार थे। इनमें से एक व्यक्ति की मौत की सूचना है। मौके पर पहुंचे पुलिस एवं राजस्व विभाग के कर्मचरियों ने स्थानीय लोगों के सहयोग से घायलों को उपचार हेतु नैनीडांडा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया है। घटना आज सुबह आठ बजे की है।

उत्तरकाशी : त्यूनी बाजार पर संकट, खाली कराया गया उत्तरकाशी। हिमाचल और उत्तराखंड के पहाड़ों पर लगातार हो रही बारिश के कारण हिमाचल की पव्वर और उत्तरारखंड की टौंस नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर आ पहुंचा है इससे दोनों नदियों के संगम स्थान त्यूनी में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं। उधर उत्तरकाशी के मोरी क्षेत्र में बादल फटने की सूचना आ रही है। टौंस नदी का जल स्तर बढऩे की वजह से त्यूनी बाजार खतरे की जद में आ गया है। स्थानीय प्रशासन ने स्थानीय नागरिकों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। त्यूनी बाजार पूरी तरह से खाली करा दिया गया है। लोगों में दहशत का माहौल है। आधी रात के बाद जब नदी का जल स्तर बढऩा शुरू हुआ तो लोग घरों से बाहर निकल आए। हम आपको बता दें कि कल से लगातार बारिश होने के कारण जौनसार बावर के दर्जनों मोटर मार्ग बंद पड़े हैं। त्यूनी हैलीपैड और खेल मैदान भी हुआ जलमग्न हो गया है। जिलाधिकारी डॉ.आशीष चौहान ने एसडीआरएफ की टीम डगोली को रवाना कर दी है।बडक़ोट से रेडक्रॉस की टीम भी टेंट, कंबल, बरसाती आदि के साथ त्यूनी रवाना हो गई है। हिमाचल प्रदेश के शिमला के डीसी व देहरादून जिलाधिकारी ने दूरभाष पर सहयोग हेतु वार्ता की है। पौड़ी: धूमाकोट मोटर मार्ग पर मिनी बस पलटी, एक की मौत पौड़ी। नैनीडांडा ब्लॉक के धूमाकोट मोटर मार्ग पर आज सुबह हुए एक सडक़ हादसे में व्यक्ति की मौत हो गई। यहां अंदरोली बैंड के पास एक मिनी बस संख्या यूके 11-0835 दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बस में तीन लोग सवार थे। इनमें से एक व्यक्ति की मौत की सूचना है। मौके पर पहुंचे पुलिस एवं राजस्व विभाग के कर्मचरियों ने स्थानीय लोगों के सहयोग से घायलों को उपचार हेतु नैनीडांडा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया है। घटना आज सुबह आठ बजे की है।

उत्तरकाशी। हिमाचल और उत्तराखंड के पहाड़ों पर लगातार हो रही बारिश के कारण हिमाचल की पव्वर और उत्तरारखंड की टौंस नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर आ पहुंचा है इससे दोनों नदियों के संगम स्थान त्यूनी में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं। उधर उत्तरकाशी के मोरी क्षेत्र में बादल फटने की सूचना आ रही है।
टौंस नदी का जल स्तर बढऩे की वजह से त्यूनी बाजार खतरे की जद में आ गया है। स्थानीय प्रशासन ने स्थानीय नागरिकों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। त्यूनी बाजार पूरी तरह से खाली करा दिया गया है। लोगों में दहशत का माहौल है। आधी रात के बाद जब नदी का जल स्तर बढऩा शुरू हुआ तो लोग घरों से बाहर निकल आए। हम आपको बता दें कि कल से लगातार बारिश होने के कारण जौनसार बावर के दर्जनों मोटर मार्ग बंद पड़े हैं।
त्यूनी हैलीपैड और खेल मैदान भी हुआ जलमग्न हो गया है। जिलाधिकारी डॉ.आशीष चौहान ने एसडीआरएफ की टीम डगोली को रवाना कर दी है।बडक़ोट से रेडक्रॉस की टीम भी टेंट, कंबल, बरसाती आदि के साथ त्यूनी रवाना हो गई है। हिमाचल प्रदेश के शिमला के डीसी व देहरादून जिलाधिकारी ने दूरभाष पर सहयोग हेतु वार्ता की है।

 

 

 

पौड़ी: धूमाकोट मोटर मार्ग पर मिनी बस पलटी, एक की मौत
पौड़ी। नैनीडांडा ब्लॉक के धूमाकोट मोटर मार्ग पर आज सुबह हुए एक सडक़ हादसे में व्यक्ति की मौत हो गई। यहां अंदरोली बैंड के पास एक मिनी बस संख्या यूके 11-0835 दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बस में तीन लोग सवार थे। इनमें से एक व्यक्ति की मौत की सूचना है। मौके पर पहुंचे पुलिस एवं राजस्व विभाग के कर्मचरियों ने स्थानीय लोगों के सहयोग से घायलों को उपचार हेतु नैनीडांडा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया है। घटना आज सुबह आठ बजे की है।

About saket aggarwal

Check Also

नैनीताल: गुरुनानक जंयती पर कीर्तन व लंगर का आयोजन

मृत रागी बलविंदर ने श्रद्धालुओं को किया मंत्र मुग्ध उत्तरांचल दीप ब्यूरो, नैनीताल। मंगलवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *