Home / Uttatakhand Districts / Almora / उत्तराखंड : 11 जिलों में सामान्य से कम बारिश

उत्तराखंड : 11 जिलों में सामान्य से कम बारिश

हल्द्वानी। मानसून के अक्टूबर माह तक सक्रिय रहने के आसार हैं। लेकिन इतनी लंबी अवधि तक मानसून सक्रिय रहने के बावजूद इस बार उत्तराखंड के 11 जिलों में सामान्य से कम बारिश हुई है। केवल बागेश्वर और चमाली जिलों में ही सामान्य से अधिक बारिश हुई है। बाकी सभी जिलों में मानसून कमजोर रहा है। देहरादून, पौड़ी, टिहरी, हरिद्वार और उत्तरकाशी ऐसे जिले हैं जहां बारिश का आंकड़ा काफी कम रहा है। इन जिलों में औसतन 35 प्रतिशत से कम बारिश दर्ज है।
मौसम विभाग के अनुसार अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और उधमसिंह नगर में बारिश सामान्य से कम रही लेकिन स्थिति उतनी चिंताजनक नहीं है। मानसून के अभी एक सप्ताह और सक्रिय रहने के आसार हैं। ऐसे में उम्मीद है कि बारिश का आंकड़ा कुछ सुधरेगा। गौरतलब है कि इस साल मानसून की दस्तक भी तय समय के आसपास ही हुई थी और उसकी विदाई का समय भी ज्यादा रहेगा लेकिन जुलाई माह में हुई कम बारिश के कारण मानसून कई जिलों में कमजोर साबित हुआ है।

 

 

भारी बारिश के आसार

हल्द्वानी। मौसम विभाग ने नैनीताल जिले में भारी बारिश के आसार जताये हैं। हल्द्वानी में बीती रात बारिश हुई है और ठंड में इजाफा हुआ है। हल्द्वानी-पंतनगर में सामान्य तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस की कमी आयी है। यहां अधिकतम तापमान 29.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

About saket aggarwal

Check Also

हाईकोर्ट ने रोडवेज प्रबंधन को लगाई फटकार

-दो माह का वेतन शीघ्र देने व अन्य भुगतान का आदेश हल्द्वानी। हाईकोर्ट में मुख्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *