Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / रणजी मैच से ही खुलेगा आईपीएल का दरवाजा

रणजी मैच से ही खुलेगा आईपीएल का दरवाजा

मेजबानी को उत्साहित क्रिकेट संघों के एकजुट प्रयास शुरु
उत्तराखंड के नाम जुडऩे जा रही बड़ी उपलब्धि
सीएयू के नेतृत्व में एक साथ आए कई संघ
देहरादून। उत्तराखंड के क्रिकेट इतिहास में एक नया अध्याय जुडऩे जा रहा है। प्रदेश को पहली बार रणजी मैचों की मेजबानी मिली है। अब रणजी मैचों की सफल मेजबानी ही उत्तराखंड में आईपीएल मैचों की मेजबानी और प्रदेश को बीसीसीआई की मान्यता दिलाने में कारगर होगी। इसे देखते हुए अब तक अलग-थलग पड़ी प्रदेश के क्रिकेट संघ अब एकजुट होकर एक राह पर चलने को आगे आ गए हैं। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) के बैनर तले साथ चलने को दो संघ तैयार हो गए हैं और दो अन्य संघों को भी साथ लाने को बातचीत प्रगति पर है।
बुधवार को अविरल क्लासेस में आयोजित पत्रकार वार्ता में उत्तराखंड में क्रिकेट के शुरू होने जा रहे इस उपलब्धि भरे दौर की खुशी और उत्साह क्रिकेट संघों से जुड़े पदाधिकारियों के चेहरों पर साफ झलक रहा था। इस मौके पर क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के अध्यक्ष पूर्व मंत्री हीरा सिंह बिष्ट ने कहा कि रणजी मैचों की मेजबानी मिलना प्रदेश के ऐतिहासिक उपलब्धि है। 24 से 27 अक्टूबर तक महाराष्ट्र और यूपी के बीच यह मैच देहरादून के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। उन्होंने बताया कि मैच के आयोजन से जुड़ी स्टेडियम व पिच और अन्य जरूरी सुविधाओं को हरी झंडी मिल गई है। उन्होंने कहा कि इस उपलब्धि को हासिल करने में खेल मंत्री अरविंद पांडेय और सरकार का सक्रिय योगदान रहा। उन्होंने कहा कि अब सरकार के सहयोग से मेजबानी की इस जिम्मेदारी को पूरी गंभीरता से निभाया जाएगा।
बिष्ट ने कहा कि इस रणजी मैच की मेजबानी से भविष्य में आईपीएल मैचों की मेजबानी और उत्तराखंड को बीसीसीआई की मान्यता का रास्ता तैयार होगा। ऐसे में लगभग सभी क्रिकेट संघ एकजुट होकर मिलकर काम करने को तैयार हो गए हैं। पत्रकार वार्ता में यूनाइटेड क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के संजय रावत व संजय गुंसाईं व टी-20 एसोसएिशन के जावेद बट ने प्रदेश और यहां के खिलाडिय़ों के हित में मिलकर काम करने की घोषणा की। इस अवसर पर सीएयू के सचिव पीसी वर्मा, कोषाध्यक्ष एएस मेघवाल, मीडिया प्रभारी दिनेश शर्मा, डीसीए के नीनू सहगल, विजय प्रताप मल्ल, धीरज, उत्तराखंड अभिभावक क्रिकेट कल्याण समिति के अध्यक्ष संदीप गुप्ता व उपाध्यक्ष डीके मिश्रा भी मौजूद रहे।

About madan lakhera

Check Also

उत्तराखंड की चोटियों में बिखरी सफेद चांदी

पहाड़ों में बर्फबारी तो मैदानों में बारिश से बढ़ी ठिठुरन -केदारनाथ में तीन फुट जमी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *