Breaking News
Home / Breaking News / सूर्य के साथ उत्तरायण हुए उत्तराखंडी युवा किक्रेटर, मचाया धमाल

सूर्य के साथ उत्तरायण हुए उत्तराखंडी युवा किक्रेटर, मचाया धमाल

हल्द्वानी। मकर संक्रांति के साथ ही भगवान सूर्य उत्तरायण हो गए हैं। और इसी के साथ उदय हुआ है उत्तराखंड के युवा क्रिकेटर के का भास्कर। न्यूजीलैंड में अंडर-19 विश्व कप खेलने गई भारत की टीम ने आस्ट्रेलिया पर पूरे सौ रन से विजय प्राप्त की तो इसमें बल्लेबाजों के साथ महत्वपूर्ण योगदान रहा उत्तराखंड के बेटे कमलेश नगरकोटी का। उन्होंने अपने साथी गेंदबाज शिवम मावी के साथ मिलकर ऐसी गेंदबाजी की कि आस्ट्रेलिया की बैटिंग लाइन निर्धारित पचास ओवर भी नहीं खेल सकी। कमजेश और शिवम ने तीन तीन विकेट लिए। इससे अच्छी बात यह रही कि दोनों ही गेंदबाज 145 किमी प्रतिघंटा से भी ज्यादा रफ्तार से गेंद फेंक रहे थे। यही कारण है कि आस्ट्रेलियन बल्लेबाज उनके सामने टिक कर बल्लेबाजी नहीं कर सके।
मैच के दौरान पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली दोनों गेंदबाजों से खासे प्रभावित नजर आए। उन्होंने ट्वीट में विराट कोहली और बीसीसीआई को टैग करते हुए लिखा ‘न्यूजीलैंड में 145 प्लस की स्पीड से बॉलिंग करने वाले मावी और नगरकोट्टी पर नजर रखने की जरूरत है… शानदार!
आस्ट्रेलियाई गेंदबाज जहां भारतीय गेंदबाजों पर अंकुश भी नहीं लगा सके वहीं भारतीय टीम को पूरी तरह से आउट भी नहीं कर सके। जब आस्ट्रेलियन टीम के पचास ओवर पूरे हुए उस वक्त उत्तराखंड के कमलेश नगरकोटी और आर्यन जुयाल पिच पर जमे हुए थे। और स्कोर बोर्ड पर 328 रन टंग चुका था। कमलेश नाबाद 11 और हल्द्वानी के आर्यन जुयाल नाबाद आठ रन बनाकर वैवेलियन लौटे। इसके बाद जब गेंदबाजों की बारी आई तो कमलेश ने मावी के साथ ऐसा डंका बजाया कि दुनिया देखती रह गई।
इधर स्वदेश में चल रही सैयद मुश्ताक अली ट्राफी ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट में उत्तराखंड के ऋषभ पंत का बल्ला ऐसा चला कि वे क्रिकेट के इस फटाफट फार्मेट में सबसे तेज शतक जडऩे वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए। ऋषभ ने 38 गेंदों पर आठ चौक्के और 12 छक्के लगाकर 116 रन बनाए। उन्होंने महज 32 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया। इस नाते वे टी-20 फार्मेट में सबसे तेज शतक बनाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे आगे वेस्टइंडीज के धुआंधार बल्लेबाज क्रिस गेल हैं। जिन्होंने सिर्फ 30 गेंदों में शतक जमाया। ऋषभ के इस शानदार प्रदर्शन से उत्तराखंड के क्रिकेट प्रेमियों को झूमने का अवसर प्रदान कर दिया है। उनके पीछे 34 गेंदों पर सौ रन बनाने वाले साइमंडस है।
इसी प्रतियोगिता में त्रिपुरा और बंगाल के बीच खेले गए एक मुकाबले में अभय नेगी ने एक विकेट झटका। हालांकि उनकी टीम हार गई।

About saket aggarwal

Check Also

ग्रामीण निर्माण विभाग में नियम विरुद्ध पदोन्नति

देहरादून। डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ ग्रामीण निर्माण विभाग ने राज्य शासन स्तर से विभाग में अधिशासी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *