Breaking News
Home / Breaking News / उत्तराखंड में बर्फबारी की संभावना और बढ़ेगी ठंड

उत्तराखंड में बर्फबारी की संभावना और बढ़ेगी ठंड

हल्द्वानी। पिछले 24 घंटे से उत्तराखंड में कड़कड़ाती ठंड रही है। मैदान से लेकर पहाड़ तक हर जगह ठंड का प्रकोप है। इस ठंड में और इजाफा होगा। राज्य के उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी की संभावना जतायी गयी है।
मौसम विज्ञान केन्द्र देहरादून के अनुसार राज्य में उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिलों में कहीं कहीं बारिश होगी। इसके साथ ही बर्फबारी होने की भी संभावना है। अगर ऐसा होता है तो ठंड में और इजाफा होगा। इधर मौसम विज्ञान केन्द्र के अनुसार मैदानी क्षेत्रों में कोहरे और ठंड की मार अभी कम नहीं होगी। इन स्थानों पर अगले तीन दिनों तक यही हाल रहेगा। यही नहीं हरिद्वार और उधमसिंह नगर जिलों में तो कुछ स्थानों पर बना कोल्ड डे कंडीशन भी जारी रहेगा। कुल मिलाकर नये साल के साथ ही ठंड ने एक बार फिर से जोर पकड़ लिया है और इस ठंड से फिलहाल राहत मिलती नहीं दिख रही है।
मैदान में ठंड का जोर
हल्द्वानी। पंतनगर में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में केवल 2 डिग्री का ही अंतर रहा है। पंतनगर में अधिकतम तापमान में जबरदस्त गिरावट दर्ज की गयी है। यहां बीते दिवस अधिकतम तापमान 11.7 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 9.7 डिग्री सेल्सियय दर्ज किया गया है। जबकि नैनीताल जिले के पर्वतीय कस्बे मुक्तेश्वर में न्यूनतम तापमान 1.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

About saket aggarwal

Check Also

देहरादून:जून में चरम पर होगी कर्मचारी आंदोलनों की तपिश

देहरादून। प्रदेश में कर्मचारी संगठनों के आंदोलन एक बार फिर जोर पकड़ रहे हैं। लंबित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *