Home / Breaking News / देहरादून: अनुरा और मिथुन के नाम रहे एकल खिताब, उत्तराखंड के खिलाडिय़ों का रहा चमकीला प्रदर्शन

देहरादून: अनुरा और मिथुन के नाम रहे एकल खिताब, उत्तराखंड के खिलाडिय़ों का रहा चमकीला प्रदर्शन

ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन चैंपियनशिप का समापन

देहरादून। राजधानी दून में आयोजित ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन चैंपियनशिप का रविवार को समापन हो गया। 13 फरवरी से आरंभ हुई इस राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में देशभर के करीब 15 सौ से अधिक खिलाडिय़ों ने भाग लिया। पांच लाख पुरस्कार राशि वाली इस चैंपियनशिप का आयोजन उत्तराखंड स्टेट बैडमिंटन एसोसिएशन की ओर से किया गया था।

प्रतियोगिता के अंतिम दिन विभिन्न वर्गों में खिताबी मुकाबले आयोजित किए गए। महिला एकल वर्ग में गोवा की अनुरा प्रभुदेसाई ने खिताब जीता। फाइनल मैच में अनुरा ने रेलवे की कनिका कनवाल को 21-10, 21-17 से पराजित किया। पुरुष एकल वर्ग में एयर इंडिया के मिथुन एम ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के रोहित यादव को सीधे सेटों में 21-12, 21-11 से पराजित कर खिताब अपने नाम किया। महिला युगल वर्ग में उत्तराखंड के लिए प्रदेश की स्टार खिलाड़ी कुहू गर्ग ने गोल्ड की उम्मीद बंधाई थी, लेकिन वह पूरी न हो सकी। अपनी आसामी साथी निंगशी हजारिका के साथ कुहू गर्ग अर्पणा बालन व श्रुति केपी के खिलाफ फाइनल मैच में उतरी। अर्पणा व श्रुति की जोड़ी ने यह मैच कड़े संघर्ष में 21-18, 21-15 से जीत लिया। वहीं मिक्स डबल्स में कुहू गर्ग व गौउस सालिक की जोड़ी का खिताबी मुकाबला आरबीआई के शिवम शर्मा व पूर्वविशा एस राम के साथ हुआ। मैच के दौरान शिवम के चोटिल होने के कारण उनकी जोड़ी एक सेट खेलने के बाद कोर्ट से हट गई, इस पर निर्णायकों ने कुहू व गौउस की जोड़ी को विजेता घोषित कर दिया। पुरुष डबल्स फाइनल में अरुण जॉर्ज व सान्याम शुक्ला की जोड़ी को वॉकओवर मिला।

विजयी खिलाडिय़ों को मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस मौके पर एडीजीपी एवं उत्तराखंड बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया इस बैडमिंटन महासग्रांम में देश के सभी राज्यों के खिलाडिय़ों ने प्रतिनिधित्व किया। राष्ट्रीय व अन्तरराष्ट्रीय खिलाडियों की मौजूदगी टूर्नामेंट के आकर्षण का केंद्र रही। इस लेवल की बैडमिंटन प्रतियोगिता दूसरी बार उत्तराखण्ड राज्य द्वारा आयोजित की गई है। इस दौरान उत्तराखंड बैडमिंटन एसोएिशन के पदाधिकारी आईजी संजय गुंज्याल, अलंकनन्दा अशोक, पुनीता नागलिया, महासचिव बीएस मनकोटी, लोकेश ओहरी, एसए रावल, दिनेश शर्मा, मनीषा नेगी, राकेश डोभाल, दीपक नेगी,दीपक रावत आदि भी मौजूद रहै।

About saket aggarwal

Check Also

हल्द्वानी : वित्त मंत्री प्रकाश पंत अब आपके द्वार

हल्द्वानी। कुमाऊं मंडल के प्रवेश द्वार हल्द्वानी में अपने आवास पर जनता से सीधे जुड़ाव …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *