Home / Breaking News / हरिद्वार में विसर्जित की जाएंगी वाजपेयी की अस्थियां

हरिद्वार में विसर्जित की जाएंगी वाजपेयी की अस्थियां

जौलीग्रांट/ब्यूरो। भारत रत्न से सम्मानित पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां कल रविवार के दिन हरिद्वार गंगा में प्रवाहित की जाएंगी।

अस्थियां विसर्जन कार्यक्रम में भाजपा के कई बड़े नेता और काफी संख्या में भाजपाई मौजूद रहेंगे। रविवार की सुबह विशेष विमान द्वारा वाजपेयी की अस्थियों को दिल्ली से जौलीग्रांट लाया जाएगा। जिसके बाद अस्थियों को एयरपोर्ट से सीधे हरिद्वार ले जाया जाएगा। दिल्ली से कई बड़े नेताओं के एयरपोर्ट पहुंचने की संभावनाएं है।

सुबह 9:30 बजे उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य विमान से एयरपोर्ट पहुचेंगे। और एयरपोर्ट से सड़क मार्ग द्वारा हरिद्वार के लिए रवाना होंगे। उसके बाद सुबह 10:20 बजे गृहमंत्री राजनाथ सिंह और अमित शाह विशेष विमान द्वारा एयरपोर्ट पहुंचेंगे। संभावनाएं हैं कि इसी विमान में वाजपेयी की अस्थियों को एयरपोर्ट लाया जाएगा।

10:30 बजे अस्थियों को एयरपोर्ट से हरिद्वार ले जाया जाएगा। 11:15 से 11:30 बजे तक शांतिकुंज में श्रद्धांजलि कार्यक्रम रहेगा। उसके बाद अस्थि कलश यात्रा निकाली जाएगी। जिसमें काफी संख्या में भाजपाई और अन्य लोग शामिल होंगे। दोपहर 12:12 बजे कलश यात्रा हरि की पौड़ी पहुंचेगी। और 12:30 बजे से 1:30 बजे तक अस्थि विसर्जन कार्यक्रम होगा। 1:45 से 2:15 तक शांति कुंज में भोजन-प्रसाद का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। उसके बाद सभी लोग जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। और जौलीग्रांट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

डायवर्ट प्लान

दिनांक 19.08.18 को वीआईपी भ्रमण कार्यक्रम के दौरान डायवर्ट प्लान निम्नवत रहेगा ।
• वीआईपी कार्यक्रम के दौरान जौलीग्राण्ट एयरपोर्ट से हरिद्वार तक सम्पूर्ण मार्ग जीरो जोन रहेगा ।
• वीआईपी फ्लीट के जौलीग्राण्ट से प्रस्थान करने से पूर्व ऋषिकेश से डोईवाला की ओऱ आने वाले समस्त वाहनों को रानीपोखरी थाने के पास बैरियर लगाकर रोक दिया जायेगा व देहरादून/डोईवाला कस्वा से ऋषिकेश की ओर जाने वाले समस्त वाहनों को भानियावाला तिराहा पर बैरियर लगाकर रोक दिया जायेगा ।
• ऋषिकेश से रायवाला की ओऱ जाने वाले समस्त वाहनों को नेपाली तिराहे पर बैरियर लगाकर रोक दिया जायेगा ।
• वीआईपी फ्लीट के जौलीग्राण्ट से रायवाला तक के सम्पर्क मार्ग से मुख्य मार्ग में आने वाले समस्त वाहनों को प्वांईट ड्यटी द्वारा रोक दिया जायेगा ।
• उक्त कार्यक्रम के दृष्टिगत वीआईपी रुट में प्रातः समय 06.00 बजे कार्यक्रम समाप्ती तक भारी वाहनों की आवाजाही पूर्णतःप्रतिबन्धित रहेगी ।
• उक्त कार्यक्रम के दृष्टिगत उपरोक्त रुट पर निकलने वाली अति आवश्यक सेवा वाले वाहनों को जाने दिया जायेगा ।

About madan lakhera

Check Also

कांग्रेस के सचिन बने नैनीताल पालिका अध्यक्ष

निर्दलीय किशन नेगी ने अंतिम समय तक दी टक्कर, तीसरे पायदान पर भाजपा उत्तरांचल दीप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *