Breaking News
Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / दून में अभी से जमने लगा होली का रंग

दून में अभी से जमने लगा होली का रंग

होली मिलन समारोह के आयोजनों का जोर
भारतीय वैश्य महासंघ के कार्यक्रम में पहुंचे सीएम
देहरादून। आपसी भाईचारे, प्रेम व आनंद की प्रतीक होली में भले ही अभी कुछ दिन बाकी है, मगर राजधानी दून में इसका रंग अभी से जमने लगा है। विभिन्न संस्थाओं व संगठनों सहित बिरादियों की ओर से होली मिलन समारोह के आयोजनों का दौर लगातार जोर पकड़ रहा है। इसी कड़ी में रविवार को भी शहर में जगह-जगह होली मिलन कार्यक्रमों में लोगों ने बढ़ चढक़र भाग लिया। सोमवार को सीएम आवासर में होली मिलन समारोह होगा, जबकि बीजेपी महानगर की ओर से 27 फरवरी को होली पर बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।
भारतीय वैश्य महासंघ की ओर से रविवार को चौधरी फार्म हाउस में भव्य होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। महासंघ की देहरादून महानगर इकाई की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में चटपटी चाट और स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियों के बीच होली के रंग-गुलाल जमकर उड़े। फूलों के रंग के साथ गीत-संगीत व नृत्य के अनोखे संगम ने कार्यक्रम में मौजूद सभी दर्शकों को को रोमांचित कर दिया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी शिरकत की। उन्होंने होली मिलन समारोह की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे आयोजन और त्यौहार हमें आपसी एकता और सौहार्द की प्रेरणा देते हैं। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, विधायक गणेश जोशी सहित भाजपा प्रदेश महामंत्री एवं भारतीय वैश्य महासंघ के प्रदेश संरक्षक नरेश बंसल, बीजेपी महानगर अध्यक्ष एवं महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष विनय गोयल, महासंघ के प्रदेश संयोजक राजेंद्र प्रसाद गोयल, महानगर अध्यक्ष विनोद गोयल व महामंत्री विवेक अग्रवाल आदि मौजूद रहे।
उधर, कूर्मांचल सांस्कृतिक एवं कल्याण परिषद देहरादून की ओर से जीएमएस रोड स्थित कूर्मांचल भवन में होली मिलन कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मेयर और विधायक विनोद चमोली ने शिरकत की। इस दौरान महिला और पुरुष कलाकारों ने बैठकी होली के मंचन से सभी को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। होली गीत होलिया में उड़े रे गुलाल ने मंच पर धमाल मचाया। गोपाल सिंह बिष्ट के कुमाऊंनी गीत ने भी सभी का मन मोह लिया। कार्यक्रम के दौरान कूर्मांचल भवन निर्माण और संस्था के उत्थान के लिए कार्य करने वाले कई लोगों को सम्मानित किया गया। इस दौरान मुंबई से पधारे भगवान नृसिंह सिद्धपीठ के व्यवस्थापक पंडित दयानंद जगुड़़ी को कूर्मांचल परिषद के पदाधिकारियों की ओर से सम्मानित किया गया।
कूर्मांचल भवन में सांस्कृतिक सचिव डा हरीश चंद्र शाह, कूर्मांचल परिषद के संरक्षक आरएस परिहार, हरिबल्लभ अवस्थी, कांवली शाखा अध्यक्ष गोविंद पांडेय, सचिव दीपा शर्मा, जीवन सिंह बिष्ट, प्रदीप पपनै, वीरेंद्र कांडपाल, भगवान मनौला, सुष्मिता मनराल व ललित मोहन जोशी आदि मौजूद रहे। इधर, शिवालिक कूर्मांचल सांस्कृतिक एंव कल्याण परिषद की ओर से रविवार को हरवंशवाला स्थित इंद्रा इन्क्लेव पार्क में होली मिलन का कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया। मुख्य अतिथि मेयर विनोद चमोली ने सभी लोगों को होली की शुभकानाएं दी। इस दौरान अथिनंदन समारोह भी आयोजित किया गया। कार्यक्रम के दौरान गीता रावत, लीला रावत, जानकी, हेमा व चंपा उपाध्याय ने कुमाऊंनी होली पर नदी जमुना के तीर गीत प्रस्तुत किया। इसके बाद भारती, अनुक्षा व सपना की ओर से नृत्य नाटिका प्रस्तुत की गई। हिल्फोंनडेशन स्कूल के छात्रों ने भी शानदार नृत्य प्रस्तुत किया। छोलिया नृत्य ने पहाड़ के ताने बाने की याद दिलाई। कलाकार मदन जोशीए प्रताप सिंह बिष्ट ने भी गीत प्रस्तुत किए। कार्यक्रम में परिषद के अध्यक्ष गोविंद बल्लभ बिष्ट, आशीष पंत, दिवान सिंह बिष्ट, नागेंद्र सिंह कुंवर, भूपाल सिंह भोज व मृदुल भास्कर जोशी आदि कई लोग मौजूद रहे। दूसरी ओर, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से करनपुर स्थित कार्यालय में होली मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर होली के गीतों और आर्केष्ट्रा पर युवा जमकर थिरके।

About madan lakhera

Check Also

फिल्मी सितारों से चहका तुलाज इंस्टीट्यूट

रमेश सिप्पी, शरमन जोशी ने कि छात्रों से ख़ास मुलाक़ात देहरादून। राजधानी में चल रहे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *