Home / Breaking News / पहाड़ों में बिजली गिरने और मैदान में तूफान का अंदेशा

पहाड़ों में बिजली गिरने और मैदान में तूफान का अंदेशा

उत्तराखंड में कई स्थानों पर हो सकती है बारिश

 

हल्द्वानी। उत्तराखंड में मौसम एक बार फिर से करवट बदल रहा है। कई स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। पर्वतीय क्षेत्रों में बिजली गिरने तो मैदानी इलाकों में तूफान आने का अंदेशा है।
इससे चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं लेकिन इसके साथ ही बारिश मुसीबत भी बन सकती है। मौसम विज्ञान केन्द्र देहरादून ने चेतावनी जारी की है कि उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं तेज बारिश के साथ ओलावृष्टिï हो सकती है। इसके अलावा पहाड़ों में बिजली गिरने की भी संभावना है। इधर मैदानी इलाकों में अगले 48 घंटों के दौरान 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफान भी आ सकता है। मौसम विभाग के अनुसार लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। खासतौर से अगले 48 घंटे के दौरान पर्वतीय क्षेत्रों की यात्रा करने वाले सतर्क रहें। इधर अगले 48 घंटों के दौरान मौसम बदलने के अनुमान के साथ ही राहत की बात यह होगी कि लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। बारिश की वजह से पारे में गिरावट आयेगी। फिलहाल हल्द्वानी-पंतनगर में अधिकतम तापमान 37.6 और न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस है। इधर नैनीताल में अधिकतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस तथा मुक्तेश्वर में अधिकतम तापमान 26.8 डिग्री दर्ज किया गया है।

 

 
जुलाई प्रथम सप्ताह तक पहुंचेगा मानसून
हल्द्वानी। केरल में मानसून 7 जून तक दस्तक देगा। मानसून अपने तय समय से एक सप्ताह की देरी से चल रहा है। उत्तराखंड में मानसून जून माह के अंत तक या जुलाई माह के प्रथम सप्ताह तक ही पहुंच पायेगा।

About saket aggarwal

Check Also

कुमंविनि के आवास गृहों में 22 दिसम्बर से दो जनवरी तक छूट को ना

उत्तरांचल दीप ब्यूरो, नैनीताल। कुमाऊं में आने वाले पर्यटकों को कुमाऊं मंडल विकास निगम के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *