Breaking News
Home / Breaking News / एयरपोर्ट पर करवाया गया योग-प्राणायाम और आसनों का अभ्यास

एयरपोर्ट पर करवाया गया योग-प्राणायाम और आसनों का अभ्यास

डोईवाला में कई स्थानों पर हुए योग के कार्यक्रम

 

जौलीग्रांट/ब्यूरो। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर डोईवाला में भी कई स्थानों पर योग के कार्यक्रम आयोजित किए गए।

प्रधानमंत्री मोदी के एफआरआई स्थित कार्यक्रम में भाग लेने के लिए डोईवाला से रात 2 बजे से ही बसों के रवाना होने का सिलसिला शुरू हो गया था। डोईवाला से बड़ी संख्या में लोग मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे। वहीं डोईवाला, सरस्वती विद्या मंदिर कोटी, भानियावाला, थानों, रानीपोखरी आदि जगहों पर लोगों ने योगाभ्यास किया। कोटी विद्या मंदिर में योग शिक्षिका नीता परमार द्वारा योगाभ्यास करवाया गया। जिसमें प्रधानाचार्य शशिमोहन उनियाल, प्रबंध समिति सदस्य जगत सिंह, बेताल सिंह, शूरवीर सिंह, दिनेश सजवाण, रविंद्र बैलवाल, सुरेश डोभाल सहित स्कूली बच्चों ने भाग लिया।

जौलीग्रांट और आदर्शनगर आदि क्षेत्रों से भी बसों द्वारा काफी संख्या में योग साधक देहरादून पहुंचे। स्कूली बच्चों तेजस, प्रांजल, कार्तिक, सोनाली आदि ने कहा कि पीएम मोदी के साथ योग और प्राणायाम करने का अनुभव काफी अच्छा रहा। ये उन्हे लंबे समय तक याद रहेगा। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर संस्कृत महाविद्यालय ऋषिकेश से आए योग गुरू सूर्यप्रकाश ने योग दिवस पर एयरपोर्ट कर्मियों को योग और प्राणायाम करवाया। एयरपोर्ट निदेशक विनोद कुमार शर्मा ने कहा कि योग भारत की अनमोल धरोहर है। और आज पूरी दुनिया में जितनी भी बड़ी समस्याएं हैं। उनमें से ज्यादातर का समाधान योग ही है। इस अवसर पर विमानपत्तन निदेशक दीपक चमोली, महाप्रबंधक (सिविल) प्रदीप शर्मा, सुमित सक्सेना, आरआर पांडे, अनिल गुप्ता, आरपी मुंडा, राखी मग्गो, उमेद सिंह, अमित मीणा, प्रवीण आदि उपस्थित रहे।

एयरपोर्ट पर मोदी ने भाजपाईयों के साथ खिंचवाए फोटो

जौलीग्रांट। प्रधानमंत्री मोदी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार एफआरआई, देहरादून में योग कार्यक्रम समाप्त होने के बाद बृहस्पतिवार सुबह 8:20 मिनट पर सेना के एफआई 17 हेलीकॉप्टर से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। एयरपोर्ट पर पीएम ने मुख्यमंत्री, राज्यपाल, विस अध्यक्ष और भाजपा नेताओं के साथ फोटो खिंचवाए। जिसके बाद मोदी वायु सेना के विशेष विमान द्वारा 8:30 बजे वापस दिल्ली के लिए रवाना हुए। मोदी की वापसी के दौरान एयरपोर्ट पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, राज्यपाल केके पॉल, विस अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, नरेश बसंल, सुनील उनियाल गामा आदि मौजूद रहे।

About madan lakhera

Check Also

नैनीदून जनशताब्दी एक्सप्रेस के चलने से रोडवेज को लाखों का नुकसान

कर्मचारी यूनियन की बैठक में उठा मुद्दा यूपी रूट पर बंद पड़ी बसों को पुन: …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *